scriptएनएचएआई ने एफओबी को छोड़ा लावारिस, सफाई तक नहीं | NHAI left the FOB unclaimed, not even cleaned | Patrika News

एनएचएआई ने एफओबी को छोड़ा लावारिस, सफाई तक नहीं

locationधौलपुरPublished: Dec 26, 2023 11:53:51 am

Submitted by:

rohit sharma

शहर में राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 44 पर केन्द्रीय बस स्टैण्ड स्थित फुटओवर ब्रिज (एफओबी) की हालत खराब बनी हुई है। एनएचएआई प्रबंधन ने एफओबी को लावारिस की तरह छोड़ दिया है।

एनएचएआई ने एफओबी को छोड़ा लावारिस, सफाई तक नहीं
एनएचएआई ने एफओबी को छोड़ा लावारिस, सफाई तक नहीं
धौलपुर. शहर में राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 44 पर केन्द्रीय बस स्टैण्ड स्थित फुटओवर ब्रिज (एफओबी) की हालत खराब बनी हुई है। एनएचएआई प्रबंधन ने एफओबी को लावारिस की तरह छोड़ दिया है। एफओबी पर अंतिम दफा सफाई कब हुई शायद ही मालूम हो। एफओबी की हालत खराब बनी हुई है और क्षतिग्रस्त सीढिय़ों की वजह से एक तरफ से दूसरी तरफ जाने वाले राहगीर फिसल रहे हैं। लेकिन जिम्मेदार एजेंसी को एफओबी को लेकर कोई चिंता नहीं है। ये हाल जब है कि हाल में जिला कलक्टर अनिल कुमार अग्रवाल ने बैठक में जिले से गुजर रहे राष्ट्रीय राजमार्गों पर एनएचएआई प्रशासन को ध्यान देने के निर्देश दिए थे।
बता दें कि शहर से गुजर रहे दिल्ली-मुंबई राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 44 पर केन्द्रीय बस स्टैण्ड के पास एनएचएआई की ओर से राहगीरों को बिना किसी व्यवधान के एक से दूसरी तरफ जाने के लिए एफओबी बनाए थे। इसमें दूसरा एफओबी पीएचईडी कार्यालय के पास है। यहां भी एफओबी के पास गंदगी का अंबार लगा है। हालांकि, दो दिन पहले नीचे सर्विस लाइन पर पड़ी गंदगी को हटाया गया है।
एक भी सीढ़ी नहीं बची साबूत

केन्द्रीय बस स्टैण्ड के नजदीक बने एफओबी की हालत देखकर एक बारगी शर्म आ जाएगी। अनाज मण्डी की तरफ से चढ़ते ही सीढिय़ों पर गंदगी का ढेर दिख जाएगा। खास बात ये है कि एफओबी की एक भी सीढ़ी साबूत नहीं है। ज्यादातर क्षतिग्रस्त हैं। इस वजह से यहां से आने-जाने वाले राहगीर परेशान हैं। सीढ़ी क्षतिग्रस्त होने से उनका स्टैप सही नहीं पड़ पाता और कई दफा लोग फिसल चुके हैं। सीढिय़ों जगह-जगह से टूट चुकी हैं।
एफओबी पर ही सजा दी दुकान, राहगीर परेशान

उधर, एफओबी पर ऊपर की तरफ बकायदा दुकानें चल रही हैं। दोनों तरफ सामान रखने से आने-जाने वाले राहगीर परेशान हैं। सामान को आगे की तरफ रखा हुआ है जिससे राहगीरों के लिए निकलने तक का रास्ता नहीं बचा। उधर, अनाज मण्डी की सर्विस लेन की तरफ से चढ़ते समय एक चाट की दुकान ने तो बकायदा फुटपाथ पर ही कब्जा कर रास्ते को बंद कर दिया है। यहां से राहगीर निकल ही नहीं सकते हैं। दुकान फुटपाथ पर कब्जा कर चल रही है। नगर परिषद की ओर से ध्यान नहीं देने से आम राहगीर परेशान हो रहे हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो