अब अस्पताल में हो सकेंगी 40 तरह की जांच

जिला चिकित्सालय में शुक्रवार को जिला कलक्टर ने विभिन्न सुविधाओं का उद्घाटन किया। इस दौरान कलक्टर राकेश कुमार जायसवाल ने एमसीएच में बच्चा वार्ड की तृतीय यूनिट, तथा ओपीडी में 40 तरह की नि:शुल्क जांच लैब का उद्घाटन किया।

धौलपुर. जिला चिकित्सालय में शुक्रवार को जिला कलक्टर ने विभिन्न सुविधाओं का उद्घाटन किया। इस दौरान कलक्टर राकेश कुमार जायसवाल ने एमसीएच में बच्चा वार्ड की तृतीय यूनिट, तथा ओपीडी में 40 तरह की नि:शुल्क जांच लैब का उद्घाटन किया। साथ ही वार्ड से जुड़े आईसीयू की परिकल्पना को प्रदर्शित किया। जिसे भविष्य में स्टाफ व संसाधनों की उपलब्धता होने पर शीघ्र ही प्रत्येक वार्ड में शुरू कराया जाएगा। जिससे वार्ड में भर्ती गंभीर मरीजों के उपचार में आसानी रहेगी।
प्रमुख चिकित्साधिकारी डॉ. समरवीर सिंह सिकरवार ने जिला चिकित्सालय के भविष्य के विस्तार फीमेल मेडिकल वार्ड, पोस्ट ऑपडेटिव वार्ड तथा नवीन 20 बैड को आईसीयू की आवधारणा से अवगत कराया। इस मौके पर जिला कलक्टर ने उक्त परियोजनाओं को विस्तार से समझा एवं पूर्णसहयोग का आश्वासन दिया। साथ ही नया चिकित्सलय में व्याप्त चिकित्सकों व स्टाफ की कमी को पूर्ण करने के लिए राज्य सरकार से पूर्ण सहयोग का आश्वासन दिया। इस मौके पर डॉ. भगवत प्रसाद, डॉ. अशोक जिंदल, डॉ. हरिओम गर्ग, डॉ. धर्मसिंह मैनावत, नर्सिंग अधीक्षक महेन्द्र कुमार, कैलाश ब्रह्मी, बनवारी, लता मित्तल, ओमप्रकाश शर्मा, महेन्द्र त्यागी आदि उपस्थित रहे।

Mahesh gupta
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned