प्रवासी बढ़ा रहे जिले में कोरोना मरीजों का आंकड़ा, 41 पर पहुंची संख्या

धौलपुर. जिले में लगातार कोरोना मरीजों में वृद्धि हो रही है। जैसे-जैसे रिपोर्ट आती जा रही है, वैसे-वैसे पॉजिटिव की संख्या में इजाफा होता जा रहा है। पिछले तीन दिन में ही तेरह मरीज सामने आ गए हैं

By: Naresh

Published: 24 May 2020, 07:03 PM IST

प्रवासी बढ़ा रहे जिले में कोरोना मरीजों का आंकड़ा, 41 पर पहुंची संख्या

तीन नए मरीज आए सामने, एक लखनऊ में हुई थी संक्रमित

धौलपुर. जिले में लगातार कोरोना मरीजों में वृद्धि हो रही है। जैसे-जैसे रिपोर्ट आती जा रही है, वैसे-वैसे पॉजिटिव की संख्या में इजाफा होता जा रहा है। पिछले तीन दिन में ही तेरह मरीज सामने आ गए हैं। महत्वपूर्ण यह है कि सभी कोरोना पॉजिटिव केस प्रवासियों के सामने आ रहे है। जिले में रविवार को तीन कोरोना पॉजिटिव केस की पुष्टि हुई है। इनमें बाड़ी क्षेत्र का उमरेह तथाा बसेड़ी क्षेत्र के जारगा गांव में निकला है। तीसरा केस महिला क है, लेकिन वह उपचार के दौरान लखनऊ में संक्रमित मिली थी। संक्रमित धौलपुर के बाड़ी क्षेत्र के मदारीपुरा निवासी होने के कारण जिले में जोड़ा गया है। उसका फिलहाल जयपुर में ही उपचार किया जा रहा है। तीन केस को जोडऩे के बाद जिले में पॉजिटिव मरीजों की संख्या 41 हो गई है। इनमें से 22 को डिस्चार्ज किया जा चुका है, जबकि 19 मरीजों का उपचार जारी है।

अब बाड़ी के उमरेह में घुसा कोरोना

पूना में काम करने वाला युवक निकला पॉजिटिव

बाड़ी. उपखंड की ग्राम पंचायत उमरेह निवासी एक 22 वर्षीय युवक कोरोना पॉजिटिव निकला है। यह युवक पूना में में रियल स्टेट का काम करता था, जहां से 19 मई की सुबह धौलपुर लौटा था। इस दौरान हॉस्पिटल में स्क्रीनिंग के बाद उसे गांव भेज दिया गया और होम क्वॉरंटीन कर दिया गया। लेकिन बाद में जुकाम व बुखार होने पर उसे अस्पताल लाया गया, जहां 22 मई को उसका सैंपल लिया गया। जिसकी जांच रिपोर्ट रविवार को पॉजिटिव आई है। इसके बाद युवक को उपचार के लिए जहां बाड़ी अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया है, वहीं युवक के संपर्क में आए परिवारीजनों और आसपास के लोगों की सैंपलिंग कराई जा रही है। उनको क्वारंटीन किया गया है। ब्लॉक चिकित्सा अधिकारी डॉ. विवेक अग्रवाल ने बताया कि गांव उमरेह का युवक पूना में रियल स्टेट का काम करता था। पूना से वह श्रमिक स्पेशन ट्रेन से जयपुर तक आया था। वहां से रोडवेज की स्पेशल बस से 19 मई को सुबह बाड़ी आया और अस्पताल पहुंचा। जहां उसकी स्क्रीनिंग की गई। उसमें किसी प्रकार के लक्षण नहीं मिलने पर उसे चिकित्सकों ने होम क्वॉरंटीन कर दिया। बाद में उसकी तबीयत बिगड़ी तो उसे वापस अस्पताल लाया गया और 22 मई को उसका सैंपल लिया गया। जिसकी जांच रिपोर्ट रविवार को पॉजिटिव प्राप्त हुई है। युवक को अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती करा दिया गया है। साथ में युवक के सम्पर्क में आए परिजनों के साथ आसपड़ोस के 16-17 लोगों की सैम्पलिंग कराई गई है।

उमरेह में लगाया कफ्र्यू
बाड़ी. कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद जिला प्रशासन ने उमरेह गांव को केन्द्र बिंदू मानते हुए उसके आसपास के 500 मीटर क्षेत्र में जीरो मोबिलिटी क्षेत्र घोषित करते हुए कफ्र्यू लगा दिया है। आगामी आदेश तक यहां पर किसी भी प्रकार से व्यक्तियों एवं वाहनों के आवागमन पर पूर्ण प्रतिबंध रहेगा।
उपखंड अधिकारी बृजेश मंगल ने बताया कि कोरोना संक्रमण लगातार उपखंड क्षेत्र में बढ़ रहा है। क$फ्र्यू प्रभावित क्षेत्र में लगभग पूरा उमरेह गांव और आसपास का क्षेत्र आ रहा है। गांव के सभी रास्तों को बैरिकेट्स लगाकर बंद किया गया है। सभी प्रमुख मार्गों पर सदर थाना पुलिस के जवान तैनात किए गए हैं। गांव के लोगों को घरों में रहने के निर्देश दिए है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned