scriptराजस्थान पुलिस ने दी एमपी में दबिश | Rajasthan police gave rise to MP | Patrika News
धौलपुर

राजस्थान पुलिस ने दी एमपी में दबिश

धौलपुर. मध्य प्रदेश के मुरैना जिले के सुमावली विधायक के पुत्र के इशारे पर राजस्थान सीमा में दो पुलिस कांस्टेबलों को कार में जबरन बैठा ले जाने और बीहड़ क्षेत्र में ले जाकर बंधक बनाते हुए जान लेवा हमला कर जमकर मारपीट करने का मामले को लेकर बुधवार को भरतपुर रेंज डीआईजी लक्ष्मण गौड़ धौलपुर पहुंचे

धौलपुरOct 10, 2019 / 04:45 pm

Naresh

Rajasthan police gave rise to MP . dholpur news dholpur

राजस्थान पुलिस ने दी एमपी में दबिश

राजस्थान पुलिस ने दी एमपी में दबिश
घायल कांस्टेबलों से मिले रेंज डीआईजी
सुमावली विधायक पुत्र के इशारे पर राजस्थान पुलिस के दो कांस्टेबलों से मारपीट का मामला
देर शाम को बैरंग लौटा दल

धौलपुर. मध्य प्रदेश के मुरैना जिले के सुमावली विधायक के पुत्र के इशारे पर राजस्थान सीमा में दो पुलिस कांस्टेबलों को कार में जबरन बैठा ले जाने और बीहड़ क्षेत्र में ले जाकर बंधक बनाते हुए जान लेवा हमला कर जमकर मारपीट करने का मामले को लेकर बुधवार को भरतपुर रेंज डीआईजी लक्ष्मण गौड़ धौलपुर पहुंचे। इस दौरान डीआईजी गौड़ ने जिला अस्पताल में घायल कांस्टेबलों से मुलाकात कर घटनाक्रम के बारे में विस्तृत जानकारी जुटाई। इसके बाद जिला पुलिस अधीक्षक कार्यालय में एसपी मृदुल कच्छावा के साथ चर्चा करते हुए पुलिस की एक टीम को मध्य प्रदेश के मुरैना जिले में रवाना किया गया। यहां पुलिस टीम ने कांस्टेबलों से मारपीट के आरोपितों को पकडऩे के लिए गांवों में दबिशें दी। लेकिन आरोपितों के फरार हो जाने पर दल को बैरंग ही वापस लौटना पड़ा।
उल्लेखनीय है कि गत सोमवार रात सागरपाड़ा पुलिस चौकी पर तैनात कांस्टेबल हरिओम व विजयपाल अपनी बाइक गश्त कर रहे थे। इस दौरान चंबल पुल पर एक बिना नंबरी कार आकर रूकी और हरिओम व विजयपाल को बाइक से खींचकर जबरन अपनी कार में बैठा लिया। इस दौरान इनके साथ आया एक युवक बाइक छीन ले गया। इसके बाद आरोपित दोनों कांस्टेबलों को बाबा देवपुरी मंदिर क्षेत्र के बीहड़ इलाके में ले गए। यहां आरोपितों के करीब एक दर्जन साथी भी मौजूद
थे।
इस दौरान एक लड़के ने बंकू गुर्जर पुत्र ऐदल सिंह विधायक से फोन पर लाउड स्पीकर खोलकर बात करते हुए कहा कि हमनें दोनों राजस्थान पुलिस के कांस्टेबलों को पकड़ लिया है तो बन्कू गुर्जर ने इन लोगों से कहा कि तुम इनकी अच्छी तरह से मारपीट करो और इनका सामान छुड़ा लो और फिर इन्हें मेरे घर ग्वालियर ले आना। इन सभी लड़कों ने दोनों कांस्टेबलों की बुरी तरह मारपीट की और जान से मारने की नीयत से कट्टों से फायर किए। इस दौरान दोनों कांस्टेबलों से बदमाशों ने मोबाइल, नकदी व अन्य सामान छीन लिया। इसके बाद बदमाश दोनों कांस्टेबलों को गंभीर घायलावस्था में गांव अजीतपुरा में भरत सिंह के घर के बाहर पटक कर चले गए। इसके बाद घायल कांस्टेबलों ने धौलपुर पुलिस को सूचना दी। घायल कांस्टेबलो ने बताया कि मारपीट करने वाले युवक एक दूसरे का नाम गांव पिपरई निवासी संदीप, अरुण, त्रिलोक, नरेश, छोटो, धम्मो उर्फ धमेन्द्र, बंटी, भूरा निवासी पिण्डवा, भारत, रामराज, उम्मेद सिंह गुर्जर ले रहे थे। कोतवाली थाना पुलिस ने घायल कांस्टेबलों को गांव अजीतपुरा से लाकर धौलपुर जिला अस्पताल में भर्ती कराया है। घटना के संबंध में कोतवाली थाने के उप निरीक्षक अमित शर्मा की ओर से मामला दर्ज कराया गया है।
मामले के आरोपितों के पकडऩे के लिए बुधवार दोपहर भरतपुर रेंज आईजी लक्ष्मण गौड़, जिला पुलिस अधीक्षक मृदुल कच्छावा के निर्देशन में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राजेन्द्र वर्मा, मनियां थाना प्रभारी परमजीत सिंह, महिला थाना प्रभारी यशपाल सिंह, कोतवाली थाना प्रभारी रमेश तवंर, निहालगंज थाना प्रभारी रोहित चावला, सदर थाना प्रभारी बाबूलाल सहित करीब 150 जवानों को रवाना किया गया।
मुरैना पहुंचे पुलिस दल ने आरोपितों के गांव पिपरई, गाव धुंआराम का अड्डा, गांव पिण्डवा में दबिश दी और आरोपितों को पकडऩे का प्रयास किया। लेकिन देर शाम तक कोई भी सफलता पुलिस को नहीं लग सकी है, इसके बाद पुलिस दल को यहंा से बैरंग ही लौटना पड़ा।

Home / Dholpur / राजस्थान पुलिस ने दी एमपी में दबिश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो