scriptसीएम के धौलपुर निवास से ठीक पहले बजरी माफिया से पुलिस की मुठभेड़ | Sand mafia fire at police in Dholpur | Patrika News
धौलपुर

सीएम के धौलपुर निवास से ठीक पहले बजरी माफिया से पुलिस की मुठभेड़

www.patrika.com/rajasthan-news/

धौलपुरOct 11, 2018 / 11:02 am

Santosh Trivedi

sand mafia

सीएम के धौलपुर निवास से ठीक पहले बजरी माफिया से पुलिस की मुठभेड़

धौलपुर। धौलपुर जिले में दिनदहाड़े अवैध बजरी की निकासी को रोकने के लिए सीएम के 3 दिन के प्रवास से ठीक पहले पुलिस ने कार्रवाई की है। बेखौफ बजरी माफियाओं के बुलंद हौसलों को रोकने के लिए गुरुवार तड़के सीएम निवास के ठीक सामने गुलाब बाग चौराहे पर पुलिस और बजरी माफियाओं की मुठभेड़ में एक पुलिसकर्मी और एक माफिया घायल हुआ है। जिन्हें इलाज के लिए जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है।
निहालगंज थाना प्रभारी कुलदीप चारण ने बताया कि तड़के 4 बजे सुप्रीम कोर्ट से प्रतिबंधित चंबल नदी से बजरी लेकर कुछ माफिया उत्तर प्रदेश के आगरा की ओर जा रहे थे। हाईवे से होकर निकल रहे अवैध संबंध से भरे ट्रैक्टर ट्रॉली को रोकने के लिए पुलिस जैसे ही ट्रैक्टरों के सामने पहुंची। तभी बजरी माफियाओं ने अवैध हथियारों से पुलिस पर फायरिंग करते हुए पुलिसकर्मियों पर ट्रैक्टर चढ़ाने का प्रयास किया।
माफियाओं द्वारा जान से मरने की नियत से ट्रैक्टर चलाने पर पुलिस ने जवाबी कार्रवाई करते हुए ट्रैक्टरों के आगे बैरिकेड लगाकर उन्हें रोक लिया जिनमें से एक ट्रैक्टर के पलट जाने से बजरी के ऊपर बैठा बजरी माफिया घायल हो गया वहीं दूसरे ट्रैक्टर की टक्कर से निहाल गंज थाने में तैनात कांस्टेबल घायल हो गया। पुलिस और बजरी माफिया के बीच हुई मुठभेड़ के बाद 6 ट्रैक्टर को जब्त कर लिया गया है। वहीं मुठभेड़ में घायल हुए पुलिसकर्मी और बजरी माफिया का जिला चिकित्सालय में इलाज किया जा रहा है।
रोज होती है अवैध चंबल बजरी निकासी
सुप्रीम कोर्ट से प्रतिबंधित चंबल बजरी के निकासी को लेकर गत 2 माह से जिले में प्रतिदिन बड़ी संख्या में चंबल बजरी से भरे ट्रैक्टर रात और दिन निकलते रहते हैं। जिन्हें रोकने के लिए ना तो पुलिस कोई कार्रवाई करती है ना हि बजरी माफियाओं को पुलिस का डर है। चंबल बजरी की निकासी को लेकर पुलिसकर्मी भी मौन रहते हैं शहर में दिनदहाड़े बेखौफ बजरी निकालने वाले माफिया के खिलाफ पुलिस द्वारा कार्रवाई ना करना अपने आप में सवालिया निशान लगाता है। गुरुवार को सीएम के धौलपुर दौरे से पहले पुलिस द्वारा की गई कार्रवाई से बजरी माफियाओं में हड़कंप मचा हुआ है। सूत्रों की मानें तो 3 दिन के सीएम के धौलपुर प्रवास के दौरान बजरी माफिया पर रोक लगाने के लिए कार्रवाई की गई है जिससे सीएम को वस्तु स्थिति की जानकारी ना हो सके।
ये हुए घायल
गुरुवार तड़के पुलिस और बजरी माफियाओं के बीच हुई मुठभेड़ में निहाल गंज थाने में तैनात कांस्टेबल विनोद पुत्र लखीराम घायल हुआ है। तो वहीं मुठभेड़ के दौरान ट्रैक्टर ट्रॉली पलटने से बजरी माफिया कृष्णा पुत्र विशंभर निवासी भीका पुरा के पैर में भी चोट आई है ।मुठभेड़ होने के बाद पुलिस ने 3 बजरी से भरी ट्रैक्टर ट्रॉली को निहाल गंज थाने में रखवा दिया है तो वहीं 3 ट्रैक्टर ट्रॉली पुलिस लाइन भिजवा दी हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो