scriptसण्डे कफ्र्यू का उड़ रहा मजाक, देर रात तक खुल रहीं दुकानें | Sunday curfew is flying fun, shops open till late night | Patrika News
धौलपुर

सण्डे कफ्र्यू का उड़ रहा मजाक, देर रात तक खुल रहीं दुकानें

राजाखेड़ा. देश के साथ राज्य और जिले में भले ही कोरोना संक्रमितों की संख्या बेतहाशा बढ़ रही है, लेकिन सरकारी गाइड लाइन की पालना करने में न तो आमजन की कोई रुचि ले रहा है और ना ही प्रशासन को पालना कराने में रुचि है। जिसके चलते संडे कफ्र्यू में भी लोग बड़ी संख्या में घरों से बाहर निकल रहे हैं। वहीं प्रभावशाली लोग भी निश्चिंत होकर अपनी दुकानों को खोल रहे हैं।

धौलपुरAug 03, 2020 / 11:03 am

Naresh

Sunday curfew is flying fun, shops open till late night

सण्डे कफ्र्यू का उड़ रहा मजाक, देर रात तक खुल रहीं दुकानें

सण्डे कफ्र्यू का उड़ रहा मजाक, देर रात तक खुल रहीं दुकानें
राजाखेड़ा. देश के साथ राज्य और जिले में भले ही कोरोना संक्रमितों की संख्या बेतहाशा बढ़ रही है, लेकिन सरकारी गाइड लाइन की पालना करने में न तो आमजन की कोई रुचि ले रहा है और ना ही प्रशासन को पालना कराने में रुचि है। जिसके चलते संडे कफ्र्यू में भी लोग बड़ी संख्या में घरों से बाहर निकल रहे हैं। वहीं प्रभावशाली लोग भी निश्चिंत होकर अपनी दुकानों को खोल रहे हैं। आम दिनों में जहां बाजार बंद करने का समय शाम 7 बजे तक है, वहीं कुछ लोग रात्रि में देर तक अपनी दुकानों को खोल कर जरूरतमंदों का शोषण तो करते ही हैं, सरकार के आदेशों का भी धता बता रहे हैं।
51 कैमरों की नजर पर भी नहीं नजर
सबसे बड़ी यह है कि मुख्यालय पर विधायक निधि से 51 उच्च गुणवत्ता के वायरलेस कैमरे लगे हुए हैं, जिससे क्षेत्र पर पूरी निगाह एक ही कंट्रोल से रखी जा सकती है, लेकिन इन हालातों में कैमरे की नजर को भी अनदेखा किया जा रहा है। जानबूझ कर गाइड लाइन की पालना नहीं कर रहे लोगों पर कार्रवाई नहीं की जा रही।
चौकी के सामने खुल रहीं दुकानें
स्थानीय निवासियों ने बताया कि भीतरी इलाकों में गाइड लाइन की पालना क्या होगी, जब पुलिस चौकी टाउन के सामने ही संडे कफ्र्यू में बड़ी संख्या में दुकानें खुली हुई थी और उन्हें अनदेखा किया गया। इससे अच्छा तो बाजार खोलने के निर्देश दे दिए होते तो व्यापारीयो को ही राहत मिल जाती।
बढ़ता है तो बढ़ता रहे कोरोना

दो दिन के अभियान के बाद पुलिस का मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का अभियान भी ठप हो गया। जिससे एक बार फिर बिना मास्क झुंड लगाए लोग दिखने शुरू हो गए हैं। ऐसे में लोगों की सोच भी अब कोरोना से युद्ध के प्रति अब जवाब दे चुकी हैं। जब लोग अपनी सुरक्षा के प्रति ही चिंतित नहीं है, तो सामाजिक सुरक्षा की चिंता कैसे करेंगे।

Home / Dholpur / सण्डे कफ्र्यू का उड़ रहा मजाक, देर रात तक खुल रहीं दुकानें

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो