scriptबाबूजी जे बताय दो और कितने दिना चक्कर काटें, मोड़ी-मोड़ा गर्मी ते मरि जांगे | Tell me Babuji ji and how many days you have to go, children will be w | Patrika News
धौलपुर

बाबूजी जे बताय दो और कितने दिना चक्कर काटें, मोड़ी-मोड़ा गर्मी ते मरि जांगे

राजाखेड़ा. विद्युत निगम अधिकारियों की लापरवाही में किसी भी प्रकार का परिवर्तन नहीं आ पाया है। आज भी लोग इनसे पीडि़त होकर विद्युत व्यवस्था को निजी क्षेत्र में देने की मांग उठा रहे है। ऐसे ही एक प्रकरण में बड़ी सिंघावली गांव के दलित बस्ती के लोग 15 दिन से खराब ट्रांसफॉर्मर के बदले जाने के बाद भी कनेक्शन नहीं देने से नाराज होकर एकत्रित होकर निगम कार्यालय पहुंचे।

धौलपुरJul 07, 2020 / 12:34 pm

Naresh

Tell me Babuji ji and how many days you have to go, children will be warm

बाबूजी जे बताय दो और कितने दिना चक्कर काटें, मोड़ी-मोड़ा गर्मी ते मरि जांगे

बाबूजी जे बताय दो और कितने दिना चक्कर काटें, मोड़ी-मोड़ा गर्मी ते मरि जांगे


दलित परिवारों को निगम नहीं दे पा रहा कनेक्शन

राजाखेड़ा. विद्युत निगम अधिकारियों की लापरवाही में किसी भी प्रकार का परिवर्तन नहीं आ पाया है। आज भी लोग इनसे पीडि़त होकर विद्युत व्यवस्था को निजी क्षेत्र में देने की मांग उठा रहे है। ऐसे ही एक प्रकरण में बड़ी सिंघावली गांव के दलित बस्ती के लोग 15 दिन से खराब ट्रांसफॉर्मर के बदले जाने के बाद भी कनेक्शन नहीं देने से नाराज होकर एकत्रित होकर निगम कार्यालय पहुंचे। जहां महिलाओं ने सहायक अभियंता को कहा ‘बाबूजी ओरि कितने दिना चक्कर काटें, मोड़ी-मोड़ा छोटे हैं, गर्मी ते ई मारि जांगे। नेक दया करि लेउÓ। लेकिन संतोषजनक उत्तर न मिलने पर कोई उम्मीद पूरी होते न देख उपखण्डाधिकारी कार्यालय पहंचे, लेकिन एसडीएम कार्यालय में नहीं मिले। जिस पर उन्होंने विधायक राजाखेड़ा रोहित बोहरा को भी दूरभाष पर शिकायत की है।
क्या है मामला
बड़ी सिंघावली गांव में दलित और पिछड़ा वर्ग के दो मोहल्लों के लिए स्थापित 16 केवी का ट्रांसफॉर्मर मई माह में फुंक गया था। ग्रामीणों की शिकायत पर एक पखवाड़े पूर्व उसे बदल दिया गया, लेकिन इससे जुड़े दबंग परिवारों के कनेक्शन तो निगम ने कर दिए, लेकिन यहीं से बिजली ले रहे दलित मोहल्ले के लोगों के कनेक्शन अब तक नहीं जोड़े गए। जबकि उनके बिल भरे हुए थे। ग्रामीण पूरन, मीरा, राकेश, कमलेश, कमला, सोमवीर, राधा, स्नेही, मीना, छोटू, राम, महेश, सर्वेश, मंजू, बंटी, भूरा, अवधेश, रवि, गीता आदि ने बताया कि उन्होंने फीडर इंचार्ज को कई बार हाथ जोड़े, लेकिन कनेक्शन नहीं किए। उनके साथ आए कांग्रेस नेता गणेश मुद्गल ने बताया कि ये सभी लोग मजदूर और अनपढ़ हैं। सारे दिन मजदूरी करके अपने घरों में आते है तो अंधेरा और भीषण गर्मी जानलेवा होती है। इस सम्बंध में उन्होंने भी निगम के स्थानीय ग्रमीण व सहायक अभियंता को कई बार फोन पर कहा था, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। मजदूरों ने जब विधायक रोहित बोहरा को फोन किया तो उन्होंने निगम के उच्चाधिकारियों को दूरभाष पर तुरंत कार्यवाही करने के निर्देश दिए है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो