जिले में बेकाबू कोरोना, एक साथ निकले 499 कोरोना पॉजिटिव

धौलपुर. जिले में कोरोना बेकाबू होता जा रहा है। स्थिति यह है कि अस्पतालों में ऑक्सीजन बैड कम करने पडऩे की आशंका के मद्देनजर जिला प्रशासन को कोविड सेंटर खोलने पड़े हैं। इनमें भी आक्सीजन सपोर्ट बैड लगाने पड़ रहे हैं। जिले में सबसे अधिक कोरोना मरीज धौलपुर जिला मुख्यालय तथा बाड़ी उपखण्ड में सामने आ रहे हैं।

By: Naresh

Published: 19 Apr 2021, 08:53 PM IST

जिले में बेकाबू कोरोना, एक साथ निकले 499 कोरोना पॉजिटिव
- लोगों की लापरवाही पड़ रही भारी
- बढ़ते कोरोना को थाम सकती है केवल जनता
- सबसे अधिक धौलपुर व बाड़ी में निकले केस

धौलपुर. जिले में कोरोना बेकाबू होता जा रहा है। स्थिति यह है कि अस्पतालों में ऑक्सीजन बैड कम करने पडऩे की आशंका के मद्देनजर जिला प्रशासन को कोविड सेंटर खोलने पड़े हैं। इनमें भी आक्सीजन सपोर्ट बैड लगाने पड़ रहे हैं। जिले में सबसे अधिक कोरोना मरीज धौलपुर जिला मुख्यालय तथा बाड़ी उपखण्ड में सामने आ रहे हैं। स्थिति यह है कि चिकित्सालय में पहुंच रहे खांसी, जुकाम व बुखार के सामान्य से दिखने वाले मरीजों की रेण्डम जांच में कोरोना निकल रहा हैं। ऐसे में कई लोगों के देरी से पहुंचने पर पूरे परिवार में कोरोना फैल रहा है। इसके चलते पूरा परिवार का परिवार ही कोरोना पॉजिटिव हो रहा है।

सबसे अधिक बाड़ी में पॉजिटिव

जिले में 499 नए कोविड पॉजिटिव मिले हैं। जिसमें बाड़ी मेंं 182, धौलपुर में 107, बसेड़ी में 52, मनिया में 41, बसई नवाब में 38, सरमथुरा में 30, राजाखेड़ा में 24, सैपऊ में 20 व्यक्ति कोविड पॉजिटिव मिले हैं। वहीं 23 व्यक्ति स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हुए हैं। वर्तमान में 1465 एक्टिव केस जिले में मौजूद हैं। 1 मार्च से अभी तक 16 हजार 795 सैम्पल लिए गए हैं।

लोगों की लापरवाही बढ़ा रही कोरोना

दो प्रदेशों की सीमा पर स्थित धौलपुर जिले में कोरोना बढऩे का प्रमुख कारण लोगों की लापरवाही है। वहीं होली पर दूसरे सबसे अधिक कोरोना संक्रमित प्रदेशों से घर आए लोगों ने भी कोरोना फैलाया है। इसका खुलासा भी पूर्व में हो गया है, जब उन्होंने वापस अपने प्रदेशों में जाने के लिए नेगेटिव रिपोर्ट के लिए कोरोना टेस्ट कराए थे। इसमें बड़ी संख्या में कोरोना पॉजिटिव मिले थे। इसके बाद उनके परिवार वालों की रिपोर्ट भी कोरोना पॉजिटिव आई थी। वहीं स्थानीय लोग लगातार आगरा व ग्वालियर में आवागमन कर रहे हैं, जहां पर बड़ी संख्या में कोरोना संक्रमित निकल रहे हैं। दूसरी ओर कुंभ से लौटे कई लोगों में भी कोरोना की स्थिति पॉजिटिव सामने आई हैं।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned