scriptशहर में खुलेआम चल रही बिना लाइससें की मीट दुकानें | Unlicensed meat shops running openly in the city | Patrika News
धौलपुर

शहर में खुलेआम चल रही बिना लाइससें की मीट दुकानें

– विहिप संगठन जिला कलक्टर को दे चुके ज्ञापन

धौलपुर. शहर में कई सालों से बीच बस्ती में बिना लाइसेंस के मीट की दुकानों का संचालन हो रहा है। इन मीट के दुकान संचालकों ने अभी तक नगर परिषद से लाइसेंस नहीं लिया है।

धौलपुरJun 05, 2024 / 07:01 pm

Naresh

शहर में खुलेआम चल रही बिना लाइससें की मीट दुकानें Unlicensed meat shops running openly in the city
– विहिप संगठन जिला कलक्टर को दे चुके ज्ञापन

धौलपुर. शहर में कई सालों से बीच बस्ती में बिना लाइसेंस के मीट की दुकानों का संचालन हो रहा है। इन मीट के दुकान संचालकों ने अभी तक नगर परिषद से लाइसेंस नहीं लिया है। उसके बावजूद बस्ती के बीच में खुलेआम धड़ल्ले से अवैध मांस की दुकानें संचालित हो रही है। मांस विक्रेताओं की ओर से खुलेआम नियमों की धज्जियां उडाई जा रही है और जिम्मेदार विभाग मूकदर्शक बना हुआ है।
नगर परिषद क्षेत्र के जगन चौराहे के पास दशहरा रोड की पहचान अब मीट बाजार के नाम से जानी जाती है। इस गली में मीट की दो दर्जन से अधिक दुकानें संचालित हो रही है। इन दुकानदारों की ओर से नियमों को ताक पर सडक़ के किनारे खुलेआम दुकान संचालित की जा रही है। सबसे बड़ी बात तो यह हैं कि किसी विक्रेता के पास एक भी मीट बिक्री करने का लाइसेंस नहीं है। ऐसे में बिना लाइसेंसी दुकानदारों की ओर से स्वच्छता के मानक का पूरी तरह अनदेखी की जा रही है। दुकान के अंदर व बाहर गंदगी का अंबार लगा रहता है। इन दुकानों से मीट की खरीदारी सेहत के लिए खतरनाक हो सकता है। यह दुकानदार मानक के विपरीत दुकान लगाते है। कई दुकानदार तो मांस के अवशेष सडक़ पर ही फेंक देते हैं तो कुछ नालियों में ही बहा देते है। ऐेसे में आमजन को परेशानी देखनी पड़ रही है।
निकलने से भी कतराते हैं नागरिक

शहर की इस गली में प्रतिदिन आने जाने वाले लोग इस मार्ग से निकलने से भी कतराते है। यहां से निकलने वाले लोगों को मुंह बंद कर निकलना पड़ता है। वहीं दूसरी ओर से दुकान संचालकों की ओर से सडक़ किनारे ही मांस के अवशेष फेंक दिए जाते है। कुछ दुकानदार तो नालियों में ही बहा देते है। ऐसे में लगातार नियमों की धज्जियां उड़ाई जा रही है।
सफाई का भी कोई ध्यान नहीं

मीट की दुकान चलाने के लिए नगर परिषद से लाइसेंस लेना होता है। लेकिन किसी भी मीट संचालक ने ऐसा नहीं किया है। लाइसेंस तो दूर इन दुकानों पर साफ-सफाई के मापदंड को भी नजरअंदाज किया गया है। जिस कारण कई दुकानों में खुले में मीट बिक रहा है। जबकि सरकार के आदेश हैं कि मीट की दुकान चारों तरफ से कवर्ड होनी चाहिए। और उनकी दुकान के कारण रोड पर कोई गंदगी नहीं फैलाई जाने चाहिए। वहीं वहां से आवागमन करने वाले राहगीरों को कोई असुविधा नहीं होन चाहिए। लेकिन हो इससे उलट रहा है। इन दुकानों पर इन सब बातों का कोई ध्यान नहीं रखा जा रहा।
मीट को दुकानों को लेकर जिला कलक्टर को पहले ज्ञापन दे चुके है। लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई। यहां पर मंदिर के पास ही दुकानें संचालित हो रही है। इसको भी अवगत कराया था। इसकी रिपोर्ट संगठन को दे दी गई है।
– नरेन्द्र त्यागी, जिलाध्यक्ष विश्व हिंदू परिषद धौलपुर

शहर में संचालित मीट की दुकानों के लाइसेंस को लेकर जानकारी करता हूं। बिना लाइसेंस के कोई दुकान का संचालन नहीं होने दिया जाएगा। जल्द ही कार्रवाई की जाएगी।
– अशोक कुमार शर्मा, आयुक्त नगर परिषद धौलपुर

Hindi News/ Dholpur / शहर में खुलेआम चल रही बिना लाइससें की मीट दुकानें

ट्रेंडिंग वीडियो