scriptशहरी हुए अनुशासित, गांवों में बरत रहे लापरवाही | Urban became disciplined, negligence in villages | Patrika News
धौलपुर

शहरी हुए अनुशासित, गांवों में बरत रहे लापरवाही

बाड़ी. प्रदेश सरकार द्वारा सोमवार से लगाए गए लॉकडाउन का असर आखिर 5 दिन में पूरी तरह लोगों में दिखाई दे रहा है। अब शहरी क्षेत्र के नागरिक पूर्णत अनुशासित हो गए हैं।

धौलपुरMay 15, 2021 / 04:53 pm

Naresh

Urban became disciplined, negligence in villages

शहरी हुए अनुशासित, गांवों में बरत रहे लापरवाही

शहरी हुए अनुशासित, गांवों में बरत रहे लापरवाही

शहर में 11 बजे बाद पसर जाता है सन्नाटा
-ग्रामीण क्षेत्र में नहीं हो रही पालना
– प्रशासन का रुख अब गांव की
– खानपुर गांव के बाजार को कराया गया बंद, दुकानें सील
बाड़ी. प्रदेश सरकार द्वारा सोमवार से लगाए गए लॉकडाउन का असर आखिर 5 दिन में पूरी तरह लोगों में दिखाई दे रहा है। अब शहरी क्षेत्र के नागरिक पूर्णत अनुशासित हो गए हैं। ऐसे में 11 बजे के बाद शहर में पूरी तरह सन्नाटा छा जाता है। लेकि गांवों में लोग अब भी लापरवाही बरत रहे हैं। शहर में दुकानें खुलने के दौरान जरूर लोग जरूरत का सामान लेने के लिए बाजार में निकलते हैं, लेकिन 11 बजने के बाद जैसे ही दुकानें बंद होती हैं। लोग अपने घरों में कैद हो जाते हैं। ऐसे में प्रशासन ने भी राहत की सांस ली है और पुलिस के जवानों को भी अब ज्यादा मेहनत नहीं करनी पड़ रही है, लेकिन दूसरी ओर देखा जा रहा है कि ग्रामीण क्षेत्र में लॉकडाउन की पालना नहीं हो रही। ऐसे में अब प्रशासन और पुलिस का रुख गांवों की ओर हो गया है।
उपखंड अधिकारी राधेश्याम मीणा ने शुक्रवार को गांव खानपुर मीणा में दुकानों के खुलने की सूचना पर मौके पर जाकर कार्यवाही की। निगरानी दलों से बाजार की दुकानों को सीज कराया। उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र में कहीं पर भी लोगों को एक जगह बैठने की अनुमति नहीं है। लोग अपने घरों पर रहें। दूर-दूर रहें, अन्यथा उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।
बाड़ी पंचायत समिति के विकास अधिकारी और ग्रामीण क्षेत्र के प्रभारी रामजीत सिंह ने बताया कि सूचना मिली कि गांव खानपुर मीणा में दुकानें खुली है। लोगों की भीड़ जमा है। इस पर उपखंड अधिकारी राधेश्याम मीणा के नेतृत्व में टीम मौके पर पहुंची तो बाजार में दुकानें खुली मिली। इस पर एसडीएम के निर्देश पर बाजार की दुकानों को सील की कार्रवाई की गई है। इस दौरान स्कूल कंट्रोल रूम प्रभारी हरिओम सिकरवार, ब्लॉक चिकित्सा अधिकारी डॉ. गब्बर मीणा, वरिष्ठ लिपिक विक्रांत मिश्रा और पुलिस दल के जवान मौजूद रहे।
बाड़ी. गांव खानपुर मीणा में दुकान को सील कराते हुए उपखण्ड अधिकारी।

Home / Dholpur / शहरी हुए अनुशासित, गांवों में बरत रहे लापरवाही

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो