scriptस्वयंसेवकों ने मिलाए कदम से कदम | Volunteers mixed step by step | Patrika News
धौलपुर

स्वयंसेवकों ने मिलाए कदम से कदम

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ धौलपुर नगर के स्वयंसेवकों ने शहर के प्रमुख मार्गों से पथ संचलन निकाला गया। संघ के गणवेशधारी स्वयंसेवक घोष की धुन पर कदम से कदम मिलाकर चल रहे थे । संचलन में बाल स्वयंसेवक आकर्षण का केंद्र बने हुए थे।

धौलपुरOct 14, 2019 / 11:06 am

Mahesh gupta

स्वयंसेवकों ने मिलाए कदम से कदम

स्वयंसेवकों ने मिलाए कदम से कदम

निकाला पथ संचलन
धौलपुर. राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ धौलपुर नगर के स्वयंसेवकों ने शहर के प्रमुख मार्गों से पथ संचलन निकाला गया। संघ के गणवेशधारी स्वयंसेवक घोष की धुन पर कदम से कदम मिलाकर चल रहे थे । संचलन में बाल स्वयंसेवक आकर्षण का केंद्र बने हुए थे । संचलन का समाज के विभिन्न समाजिक संगठनों ने पुष्प वर्षा करके अभिनंदन किया । संचलन के निकलने से शहर का वातावरण देशभक्ति मय हो गया ।
संचलन से पूर्व गंगा बाई की बगीची में विजयादशमी उत्सव का आयोजन किया गया । उत्सव का शुभारंभ शस्त्र पूजन के साथ हुआ । इस अवसर पर मुख्य वक्ता संघ के जयपुर प्रांत के धर्म जागरण सह संयोजक सुन्दर सिंह ने संघ की स्थापना पर विस्तार से जानकारी
दी। सिंह ने कहा कि भारत संसार का सबसे युवा राष्ट्र है । भारत की अर्थव्यवस्था विश्व में छठवें स्थान पर है जो हमारे लिए गर्व की बात है । संघ की शाखा पर नित्य होने वाले शारीरिक और मानसिक विकास के कार्यक्रमों से व्यक्ति निर्माण की सतत प्रक्रिया जारी है । इस मौके पर संघ के धौलपुर के जिला संघचालक पुरुषोत्तम शर्मा, गंगा बाई की बगीची के प्रमुख स्वामी हनुमानदास ने भी विचार व्यक्त किए।

Home / Dholpur / स्वयंसेवकों ने मिलाए कदम से कदम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो