script जिले में बाड़ी विधानसभा के मतदाता वोटिंग में रहे अव्वल, 83 फीसदी हुआ मतदान | Voters of Bari Assembly stood first in voting in the district, 83 perc | Patrika News

जिले में बाड़ी विधानसभा के मतदाता वोटिंग में रहे अव्वल, 83 फीसदी हुआ मतदान

locationधौलपुरPublished: Nov 26, 2023 06:13:17 pm

Submitted by:

Naresh Lawaniyan

- सुबह से मतदान को लेकर दिखा उत्साह

Voters of Bari Assembly stood first in voting in the district, 83 percent voting took place
dholpur, बाड़ी. विधानसभा चुनाव के लिए शनिवार को हुए मतदान को लेकर मतदाताओं में खासा उत्साह दिखा। सुबह सर्दी के बावजूद बूथों पर मतदाताओं की कतार दिखी। शहर और ग्रामीण क्षेत्र में दिन चढऩे के साथ मतदान का प्रतिशत बढऩे लगा। बाड़ी विधानसभा सीट पर जिले की अन्य तीनों सीटों पर मतदान प्रतिशत में शाम तक आगे बना रहा।
विधानसभा क्षेत्र में मतदान तेजी से आरम्भ हुआ जो दोपहर तीन बजे तक यहां 65.65 प्रतिशत मतदान हो चुका था। क्षेत्र में कुछ जगहों पर झड़प की भी खबरें आई। बाड़ी सीट पर शाम छह बजे तक 83 फीसदी मतदान हुआ। जो जिले में सर्वाधिक रहा। चुनाव को लेकर पूरे क्षेत्र में प्रशासन और पुलिस ने चाक चौबंद व्यवस्था दिखी। जगह-जगह पुलिस तैनात दिखी। वहीं प्रत्याशी और उनके समर्थक पूरी ताकत के साथ मतदाता की मनुहार में लगे हैं। बता दें कि पिछले विधानसभा चुनाव यानी 2018 में यहां 85.54 प्रतिशत मतदान हुआ था। इस बार दो महिलाओं सहित 10 प्रत्याशी मैदान में हैं।
मतदान केंद्रों पर मदद कर रहे स्काउट गाइड

चुनाव आयोग की ओर से प्रत्येक मतदान केंद्र पर छाया-पानी और दिव्यांगों के लिए व्हील चेयर की व्यवस्था की गई है। बूथ पर बीएलओ तैनात रहे जो मतदाताओं को उनके वोटिंग केंद्र या फिर कमरा नंबर की जानकारी दे रहे हैं। हर बूथ केंद्र पर दो स्काउट गाइड भी तैनात किए गए हैं। जो बुजुर्ग या फिर बीमार व्यक्ति को केंद्र तक पहुंचाने में मदद कर रहे हैं। जानकारी के अनुसार इस बार विधानसभा क्षेत्र के 50 प्रतिशत बूथ सीधे वेब कास्टिंग से जोड़े गए, जिस पर प्रशासनिक अधिकारी नजर बनाए हुए थे।
बाड़ी से 10 प्रत्याशी मैदान में

बाड़ी विधानसभा से भाजपा प्रत्याशी गिर्राज सिंह मलिंगा कांग्रेस से प्रशांत सिंह परमार, बसपा से जसवंत सिंह गुर्जर, आरएलडी से रंभो देवी, आप पार्टी से अमर सिंह तथा निर्दलीय प्रत्याशी के रूप मे लल्लाबाबू, सतीश, जसवंत कुशवाह, राजकुमार व साक्षी सिंह प्रत्याशी रहे।

ट्रेंडिंग वीडियो