scriptकरंट से तड़प रहे बड़े भाई को बचाने पहुंचा छोटा भाई, दोनों की मौत | Younger brother arrives to save his elder brother suffering from the c | Patrika News
धौलपुर

करंट से तड़प रहे बड़े भाई को बचाने पहुंचा छोटा भाई, दोनों की मौत

राजाखेड़ा. क्षेत्र के गांव नागर में गुरुवार सुबह टूटकर गिरे हाईटेंशन विद्युत तार की चपेट में आए बड़े भाई को बचाने आया छोटा भाई भी उसकी चपेट में आ गया। जिससे दोनों ही झुलस गए और इलाज के लिए ले जाते समय उनकी मौत हो गई।

धौलपुरNov 15, 2019 / 12:17 pm

Mahesh gupta

करंट से तड़प रहे बड़े भाई को बचाने पहुंचा छोटा भाई, दोनों की मौत

करंट से तड़प रहे बड़े भाई को बचाने पहुंचा छोटा भाई, दोनों की मौत

गांव में नहीं जले चूल्हे
राजाखेड़ा. क्षेत्र के गांव नागर में गुरुवार सुबह टूटकर गिरे हाईटेंशन विद्युत तार की चपेट में आए बड़े भाई को बचाने आया छोटा भाई भी उसकी चपेट में आ गया। जिससे दोनों ही झुलस गए और इलाज के लिए ले जाते समय उनकी मौत हो गई। नागर निवासी कमल सिंह उर्फ अनिल व राजबहादुर पुत्र विद्याराम के घर के पिछवाड़े में निगम का सिंगल फेज ट्रांसफॉर्मर लगा हुआ है जिससे कई घरों के कनेक्शन हैं। कुछ दिन पूर्व भुगतान न होने पर ट्रांसफॉर्मर से कनेक्शन काट दिए थे। दो दिन पूर्व ग्रामीणों ने लगभग 70 हजार की बकाया राशि भी जमा करा दी, लेकिन कनेक्शन नहीं जोड़े गए। इससे ग्रामीणों को पेयजल संकट का सामना करना पड़ रहा था। कमल सिंह गुरुवार सुबह डंडे से कनेक्शन जोडऩे का प्रयास कर रहा था, लेकिन ट्रांसफॉर्मर के ऊपर लगी क्षतिग्रस्त ***** में अचानक फॉल्ट हो गया और हाईटेंशन तार टूटकर कमलसिंह के ऊपर गिर गया। उसके चीखने की आवाज सुनकर घर के अंदर से उसका छोटा भाई राजबहादुर उसे बचाने के लिए आया लेकिन वह भी उसकी चपेट में आ गया। इसके बाद ग्रामीण दोनों को धौलपुर जिला चिकित्सालय ला रहे थे तभी रास्ते में उनकी मौत हो गई।
दो मासूमों के सिर से उठा पिता का साया
गांव में दो सगे भाईयों की मौत की खबर फैलते ही आस-पास के क्षेत्र में माहौल गमगीन हो गया। मृतकों के परिजनों का जहां रो-रो कर बुरा हाल था वहीं उनकी पत्नीयां सुनीता व नीतू बेसुध थीं। गांव में चारों ओर क्रंदन हो रहा था लेकिन इस सबसे बेखबर मासूम 3 वर्षीय करण व डेढ़ वर्ष की मधु अपने सिर से पिता का साया खो चुके थे। इस हृदय विदारक घटना के बाद ग्रामीण मृतकों के घर जुटे हुए थे तथा गांव में चूल्हे तक नहीं जले।

Home / Dholpur / करंट से तड़प रहे बड़े भाई को बचाने पहुंचा छोटा भाई, दोनों की मौत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो