script10 रुपये के लिए बड़े ने की छोटे भाई की हत्या, पिता से बोला था कि तुम राजेश को ज्यादा चाहते हो, इसे मैं मार दूंगा | Brother Murder: Big brother killed his younger brother for 10 rupees | Patrika News
डिंडोरी

10 रुपये के लिए बड़े ने की छोटे भाई की हत्या, पिता से बोला था कि तुम राजेश को ज्यादा चाहते हो, इसे मैं मार दूंगा

छोटे भाई को पिता ने दिए थे दस रुपये, बड़ा इसी से था नाराज

डिंडोरीSep 16, 2019 / 04:22 pm

Muneshwar Kumar

16.jpg
मेंहदवानी/ सोचकर आपको थोड़ा अजीब जरूर लगेगा कि क्या कोई दस रुपये के लिए किसी की हत्या कर सकता है। वो भी जब दो सगे भाइयों की बात हो तो कम ही मामले ऐसे आते हैं। लेकिन मध्यप्रदेश के मेंहदवानी में बड़े भाई ने अपने छोटे भाई की हत्या महज दस रुपये के लिए कर दी। मृतक राजेश अभी आठवीं का छात्रा था। इस घटना से इलाके में सनसनी फैल गई।

डिंडोरी जिले के मेंहदवानी थानाअंतर्गत पिता द्वारा छोटे भाई को पैसे देने और बड़े भाई को मना कर देने की बात पर बड़े भाई ने छोटे की बड़ी बेरहमी से हत्या कर दी। बड़े भाई की उम्र अभी 19 साल है। वह खेती और किसानी का काम करता है। जबकि छोटा राजेश अभी आठवीं में पढ़ाई करता है और स्कूल जाता है। बड़े ने उसकी हत्या पत्थर से की है। पुलिस ने आरोपी भाई को गिरफ्तार कर लिया है।
18.jpg

ये है मामला
जानकारी के अनुसार खैरदा निवासी सहजु सिंह के दो बेटे थे। बड़ा बेटा देव सिंह खेती-किसानी का काम करता है। वहीं छोटा बेटा राजेश शासकीय विद्यालय में आठवीं की पढ़ाई कर रहा था। शनिवार को राजेश जब स्कूल जाने लगा तो पिता सहजू ने दस रुपये निकालकर उसे दिए तो बड़ा बेटा देव सिंह भी पैसे मांगने लगा तो पिता सहजू ने कहा कि पूरा दिन घूमता रहता है, कुछ कमाता नहीं है और ऊपर से पैसे मांगता है।
मैं राजेश को मार दूंगा
पिता आरोपी देव को पैसे देने से इनकार कर दिया। इसी बात को लेकर देव सिंह कहने लगा कि राजेश को तुम ज्यादा चाहते हो मुझे नहीं, ऐसे में मैं राजेश को मार दूंगा। सुबह तो बात यहीं खत्म हो गई पर देवसिंह के मन में कुछ और चल रहा था और जैसे ही शाम पांच बजे राजेश स्कूल से लौटकर घर आया और थोड़ी देर बाद बाहर घूमने निकल गया। आरोपी भी उसके पीछे चल दिया।
रात को दोनों नहीं लौटे घर
वहीं, रात होने के बाद जब दोनों बेटे घर नहीं लौटे तो परिजन चिंतित होकर खोजबीन की, फिर भी दोनों नहीं मिले। परिजन थक हारकर घर आ गए। सुबह में फिर से ग्रामीण खेत की ओर ढूंढने गए जहां खेत की मेढ़ के नजदीक झाड़ियों में राजेश का शव देखा गया। जिसकी जानकारी डायल 100 के माध्यम से पुलिस को दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव परीक्षण करा परिजनों को सौंप दिया है। और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।

मेंहदवानी थाना प्रभआरी विजय गोठरिया ने कहा कि पिता द्वारा पैसे देने में भेदभाव को लेकर रंजिशन आरोपी ने छोटे भाई के सिर पर पत्थर पटककर हत्या कर दी है। मामले में प्रकरण दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है।

Home / Dindori / 10 रुपये के लिए बड़े ने की छोटे भाई की हत्या, पिता से बोला था कि तुम राजेश को ज्यादा चाहते हो, इसे मैं मार दूंगा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो