scriptविकास यात्रा में हितग्राहियों को किया गया लाभांवित | Development benefiting been beneficiaries of travel | Patrika News
डिंडोरी

विकास यात्रा में हितग्राहियों को किया गया लाभांवित

ग्राम-सूरजपुरा जनपद पंचायत शहपुरा में सीसी रोड का भूमिपूजन

डिंडोरीJun 13, 2018 / 05:39 pm

shivmangal singh

Development benefiting been beneficiaries of travel

विकास यात्रा में हितग्राहियों को किया गया लाभांवित

डिंडोरी. प्रदेश शासन के मंत्री ओमप्रकाश धुर्वे ग्राम-सूरजपुरा जनपद पंचायत शहपुरा में सीसी रोड का भूमिपूजन और लोकार्पण किया। मंत्री श्री धुर्वे ने इसी प्रकार से ग्राम-बांकी में सीसी रोड तथा श्रमिक शेड का भूमिपूजन किया। इस दौरान उन्होने कहा कि विकास यात्रा गांव-गांव जाकर ग्रामीणों की समस्याओं का निराकरण कर उन्हें शासन की योजनाओं से लाभांवित कर रही है। विकास यात्रा में मजदूरी भुगतान, मेढ बंधान की स्वीकृति, पेंषन की स्वीकृति, कपिलधारा कूप की स्वीकृति, प्रधानमंत्री उज्जवला योजना सहित शासन की विभिन्न योजनाओं से हितग्राहियों को लाभांवित किया जा रहा है। उन्होंने इस अवसर पर उपस्थित सभी अधिकारियों को भूमिपूजन किये गए कार्यों को शीघ्र ही प्रारम्भ करने के निर्देश दिए। मंत्री श्री धुर्वे की विकास यात्रा जब ग्राम पंचायतों में पहुंची तो ग्रामीणों के द्वारा विकास यात्रा का भव्य स्वागत किया गया और लोकगीत एवं लोकनृत्य प्रस्तुत किये गए। इस अवसर पर जनपद पंचायत शहपुरा अध्यक्ष थानी सिंह धुर्वे, जनपद पंचायत शहपुरा उपाध्यक्ष टेकेश्वर साहू, मनोहर सोनी सहित जिला एवं जनपद स्तरीय अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित थे। मंत्री श्री धुर्वे ने आयोजित कार्यक्रम में हितग्राहियों को शासन की विभिन्न योजनाओं से लाभांवित किया और लोगों को शासन की योजनाओं के बारे में विस्तार से बताया।
मंत्री श्री धुर्वे इसके बाद विकास यात्रा में आयोजित विभिन्न कार्यक्रमों में सम्मिलित हुए तथा लोगों को शासन की योजनाओं और उपलब्धियों के बारे मे बताया। उन्होंने इस अवसर पर हितग्राहियों को शासन की विभिन्न योजनाओं से लाभांवित भी किया।
————–
मंत्री ने सीसी रोड और रंगमंच का किया भूमिपूजन
डिंडोरी. प्रदेश शासन के मंत्री ओमप्रकाश धुर्वे ग्राम पंचायत रनगांव जनपद पंचायत शहपुरा में सीसी रोड और रंगमंच निर्माण का भूमिपूजन किया। ग्राम पंचायत रनगांव में सीसी रोड का निर्माण रामू के घर से किशोरी के घर तक किया जायेगा।
मंत्री श्री धुर्वे ने कहा कि सीसी रोड का निर्माण होने से ग्राम पंचायत की गलियां साफ -सुथरी और कीचड मुक्त बनेंगी। इससे ग्रामीणों को आवागमन में सुविधा होगी। उन्होंने कहा कि शासन का संकल्प है कि ग्राम पंचायतों की गलियों में सीसी रोड का निर्माण करें जिससे ग्राम पंचायतों की गलियां साफ -स्वच्छ रहे। इसके पूर्व ग्रामीणों के द्वारा विकास यात्रा का भव्य स्वागत किया गया और लोकगीत एवं लोकनृत्य प्रस्तुत किये गए। इस अवसर पर जनपद पंचायत शहपुरा अध्यक्ष थानी सिंह धुर्वे, जनपद पंचायत शहपुरा उपाध्यक्ष टेकेश्वर साहू, मनोहर सोनी सहित जिला एवं जनपद स्तरीय अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो