scriptसड़क पर बह रहा गंदा पानी लोग पड़ रहे बीमार | Dirty water flowing on the road, people falling ill | Patrika News
डिंडोरी

सड़क पर बह रहा गंदा पानी लोग पड़ रहे बीमार

पार्षदों की नहीं होती सुनवाई

डिंडोरीOct 16, 2019 / 10:25 pm

Rajkumar yadav

Dirty water flowing on the road, people falling ill

Dirty water flowing on the road, people falling ill

डिंडोरी. नगर परिषद डिंडोरी के वार्ड नंबर 14 और 15 के बीच सीसी रोड में दोनों तरफ नालियां बुरी तरह गंदगी से बजबजा रही हैं। नालियों का पूरा पानी घरों के सामने इक_ा होकर सड़क से बह रहा है। जिसके कारण वार्ड वासी अच्छे खासे परेशान हैं। आने जाने वाले लोग भी गंदे पानी से होकर आवागमन कर रहे है। वार्ड वासियों के अनुसार नालियों की व्यवस्था के लिए वार्ड मेंबर के साथ-साथ नगर परिषद को भी कई बार निवेदन कर चुके हैं। नगर परिषद के अध्यक्ष के सामने भी रोड पर बह रहे गंदे पानी और नालियों की समस्या को वार्ड वासी रख चुके हैं किंतु नगर परिषद और वार्ड के मेंबर लोगों की इस समस्या को सुलझाने में कोई दिलचस्पी नहीं दिखा रहे हैं।
181 में भी कर चुके हैं शिकायत
वार्ड वासियों की माने तो जब नगर परिषद से उनकी समस्या के समाधान होता नहीं दिखा तब उन्होंने 181 में अपनी शिकायत दर्ज कराई थी। शिकायत दर्ज होने के बाद नगर परिषद के कर्मचारी और सिर्फ खानापूर्ति करके चले गए उसके बाद से समस्या जस की तस बनी हुई है।
आए दिन हो रहे हैं झगड़े
घर के सामने जमा हो रहा गंदा पानी और सडक से बह रही गंदगी को लेकर आए दिन आमने सामने वाले लोगों में गाली गलौज और मारपीट की नौबत बन रही है। वार्ड वासी जहां नाली की समस्या को लेकर परेशान है। वहीं उनके घरों के बच्चे गंदगी के कारण पनप रहे मच्छरों और बीमारियों से परेशान हैं। नगर परिषद डिंडोरी जहां स्वच्छता का ढोल पीटकर अपनी पीठ थप थपाने से पीछे नहीं हट रही है। वहीं नगर के विभिन्न वार्डों में फैली गंदगी से लोग परेशान हो चुके हैं। वार्ड नंबर 14 और 15 के वार्ड वासियों की मानें तो वार्ड के पार्षद भी समस्या को सुलझाने के लिए अपने हाथ खड़े कर चुके हैं। लोगों का कहना है कि पार्षद कहते हैं कि नगर परिषद में हमारी कोई सुनवाई नहीं होती है। आप लोगों से यदि अपनी समस्या का निराकरण करते बनता हो तो खुद ही जाकर कर लीजिए। इनका कहना है
सडक में बह रही गन्दगी के कारण हमारे बच्चे बीमार हो रहे हैं नगर परिषद सुनने को तैयार नहीं है।
विश्वनाथ पाराशर
निवासी वार्ड नं 15

Home / Dindori / सड़क पर बह रहा गंदा पानी लोग पड़ रहे बीमार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो