scriptआश्रम की छात्राएं हो रहीं बीमार, जिला अस्पताल में उपचार | Girl students are ill, treatment in district hospital | Patrika News
डिंडोरी

आश्रम की छात्राएं हो रहीं बीमार, जिला अस्पताल में उपचार

मौसम के असर की वजह से छात्राएं हो रहीं बीमार, आश्रम की व्यवस्थाओं पर सवाल

डिंडोरीMar 04, 2019 / 07:57 pm

shivmangal singh

dindori

आश्रम की छात्राएं हो रहीं बीमार, जिला अस्पताल में उपचार

डिंडोरी. नगर में स्थित वृहद कन्या आश्रम की छात्राएं मौसमी बीमारी से ग्रसित है और उपचार कराने रविवार को जिला चिकित्सालय पहुंची। छात्राओं के लगातार बीमार होने की वजह से आश्रम की व्यवस्थाओं पर सवाल खड़े हो रहे हैं। वहां पर साफ-सफाई की उचित व्यवस्था के अलावा छात्राओं के खान-पान में भी लापरवाही के संकेत सामने आ रहे हैं। छात्राओं के लगातार बीमार होने की वजह से परिजन भी चिंतित हैं।
छात्राओं का इलाज कराने के लिए साथ में लेकर जिला चिकित्सालय पहुंचे भृत्य ओम सिंह ने बताया कि छात्रावासी छात्राएं मौसमी बीमारी से पीडि़त हैं। जिनमें सर्दी जुकाम, बुखार और खुजली की बीमारी है। जिन्हें उपचार हेतु अस्पलात लाया गया है। पीडि़त छात्राओं में यशोदा, रवीना, शिखा, अंजली, वीरावती, भागवती, दिव्या, व प्रज्ञा शामिल हैं। इसके अलावा उत्कृष्ट बालिका छात्रावास की आधा दर्जन से अधिक छात्राएं भी उपचार हेतु जिला चिकित्सालय पहुंची जिन्हें भी पेट दर्द सहित अन्य मौसमी बीमारियां घेर रखा है। इन छात्राओं के साथ कोई भी जिम्मेदार नही था पूछने पर छात्राओं ने बताया कि वे बीमारी से पीडि़त है और अपना ईलाज कराने स्वयं आई है। पूंछा गया कि वार्डन या सहायक वार्डन आपके साथ क्यों नही आयीं जिसका छात्राओ न जवाब नही दिया। यदि छात्रावास में छात्राऐं बीमारी से पीडि़त है लेकिन उन्हें जिम्मेदारों द्वारा उपचार मुहैया नही कराया जा रहा है। इससे स्पष्ट है कि छात्रावास संचालन में लापरवाही बरती जा रही है और देख रेख का आभाव है। यदि छात्राऐं बिना इजाजत के चिकित्सालय उपचार हेतु पहुंची हैं तो प्रबंधन की बड़ी लापरवाही है।
मासूम घायल
डिंडोरी. कोतवाली थानांतर्गत शनिवार को समनापुर रोड स्थित छांटागांव में अज्ञात बाइक चालक ने लापरवाही व तेज गति से चलाते हुये एक तीन वर्षीय मासूम को टक्कर मार दिया। घायल अवस्था में मासूम को चिकित्सालय में उपचार हेतु भर्ती कराया गया। पिता की शिकायत पर बाइक चालक के खिलाफ पुलिस ने मामला दर्ज कर पतासाजी कर दिया है। शिवांगी पन्या पिता मनोहर पन्या अपने पिता की मार्ग के किनारे स्थित पंचर दुकान के पास खेल रही थी इसी दौरान अज्ञात बाइक चालक ने उसे टक्कर मार दिया।

Home / Dindori / आश्रम की छात्राएं हो रहीं बीमार, जिला अस्पताल में उपचार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो