scriptइस तरह से यहां की जा रही मनमानी, चेक डेम निर्माण में उपयोग कर रहे बड़े पत्थर | In this way, arbitrariness is being done in construction here, big sto | Patrika News
डिंडोरी

इस तरह से यहां की जा रही मनमानी, चेक डेम निर्माण में उपयोग कर रहे बड़े पत्थर

जनपद पंचायत करंजिया की ग्राम पंचायत गोपालपुर का मामला

डिंडोरीJun 25, 2022 / 06:01 pm

shubham singh

In this way, arbitrariness is being done in construction here, big stones are being used in the construction of check dams.

In this way, arbitrariness is being done in construction here, big stones are being used in the construction of check dams.

बजाग. जनपद पंचायत करंजिया अंतर्गत ग्राम पंचायत गोपालपुर के मजगांव आवास मोहल्ले में चेक डैम का निर्माण पंचायत ने कराया है। जिसमें ग्रामीणों ने लापरवाही का आरोप लगाया है। ग्रामीणों का आरोप है कि चेक डेम निर्माण में रेत-गिट्टी कम बड़े-बड़े पत्थर का उपयोग ज्यादा किया गया है। जल्दबाजी में काम को पूरा कर दिया गया।
निर्माण कार्य की कराई जाए जांच
ग्रामीणों का कहना है कि जहां पर चेक डेम बना है वहां किसी भी तरह से सफाई नहीं की गई। निर्माण स्थल पर पानी भी नहीं रुकता है। पंचायत कर्मियों ने मापदण्डो को दरकिनार कर निर्माण कार्य कराया गया है। ग्रामीणों का कहना है कि निर्माण कार्य में बड़े-बड़े पत्थर डालकर निर्माण कार्य को अंजाम दे दिया गया। ग्रामीणों ने निर्माण कार्य की जांच कराते हुए उचित कार्रवाई किए जाने की मांग की है।
ग्रामीणों में नाराजगी
ग्रामीणों ने चेक निर्माण कार्य में अनियमितता बरतते हुए जल्दबाजी में कार्य कराने के आरोप लगाए हैं। इस गुणवत्ताहीन कार्य को लेकर ग्रामीणों में आक्रोश है। उनका कहना है कि ऐसे कई जगह निर्माण कार्य कराए गए हैं जहां गुणवत्ता को नजर अंदाज किया गया है।
इनका कहना है
निर्माण कार्य में मै मजदूरी कर रहा था। चेक डेम निर्माण में बड़े-बड़े पत्थर डलवाए गए हैं और मटेरियल भी खराब उपयोग किया गया है।
अनुज राम, मजदूर मजगांव
————————————
नाली में चेक डेम का निर्माण पंचायत ने कराया है। बीच-बीच में पत्थर भरवा कर आजू बाजू प्लास्टर करवा दिया गया। इसकी जांच होनी चाहिए।
भागवत परस्ते, ग्रामीण
————————————
यहां पर जल्दबाजी में निर्माण कार्य को पूरा किया गया है। बड़े-बड़े पत्थर उपयोग किए गए हैं। निर्माण कार्य की जांच होनी चाहिए।
राजेश उइके, ग्रामीण मजगांव

Home / Dindori / इस तरह से यहां की जा रही मनमानी, चेक डेम निर्माण में उपयोग कर रहे बड़े पत्थर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो