scriptविधायक व बीजेपी जिलाध्यक्ष को घेरकर मचाया बवाल | MLA and BJP district president surrounded by raised organically on | Patrika News
डिंडोरी

विधायक व बीजेपी जिलाध्यक्ष को घेरकर मचाया बवाल

रोजगार सहायक को हटाने की मांगकलेक्ट्रेट पहुंचे मारगांव के सैकड़ों लोग

डिंडोरीOct 17, 2020 / 07:04 pm

ayazuddin siddiqui

vidhaayak va beejepee jilaadhyaksh ko gher kar machaaya bavaal

vidhaayak va beejepee jilaadhyaksh ko gher kar machaaya bavaal

डिंडोरी. भ्रष्टाचारी रोजगार सहायक को हटाओ आरोपी को राजनैतिक और प्रशासनिक संरक्षण देना बंद करो। गरीबों की सुनो बरना किस काम की सरकार और किस काम के नेता। शुक्रवार को ये नारे कलेक्ट्रेड कार्यालय में करीब 4 घंटे तक गूंजते रहे। मामला समनापुर के मार गांव का था जहां रोजगार सहायक पर लाखों के गबन का आरोप है। सैकड़ोंं ग्रामीण 2 दिनों से लगातार कलेक्ट्रेट कार्यालय पहुंच रहे हैं और आरोपी को तत्काल हटाने की मांग पर अड़े हैं। समनापुर जनपद के ग्राम पंचायत मारगांव के ग्रामीण शुक्रवार को एक बार फिर लामबंद होकर कॉलेक्ट्रेट पहुंचे। ग्रामीणों ने जमकर नारेबाजी की और रोजगार सहायक को तत्काल हटाने की मांग की। ग्रमीणों का आरोप है कि रोजगार सहायक ने लगभग 50 लाख का गबन किया है। गांव में ऐसी कोई योजना नही जिसमे आरोपी ने घपला न किया हो। जिसकी शिकायत ग्रमीणों के द्वारा लगातार की जा रही है। शिकायत की जांच होने के बाद भी रोजगार सहायक के खिलाप कोई कार्यवाही नही की जा रही है। आरोपी के खिलाफ 420 का मामला भी दर्ज है लेकिन प्रशासनिक अधिकारी मौन हैं। विरोध प्रदर्शन के दौरान ग्रामीण नाराज थे। गेट पर विधायक ओम कार मरकाम लोगों को समझा रहे थे कि इस बीच बीजेपी जिला अध्यक्ष भी मौके पर पहुंच गए और लोगों से कहा कि मामला क्या है। बीजेपी जिला अध्यक्ष के सामने लोगों का गुस्सा फूट गया और लोगों ने कहा कि आप जैसे नेता ही उन्हें संरक्षण दे रहे हैं। लोगों ने नारे बाजी की तो बीजेपी जिलाध्यक्ष को उल्टे पांव लौटना पड़ा। विधायक ओमकार मरकाम ने लोगों की नाराजगी को देखते हुए मौके से ही कमिश्नर को फोन लगाया और मामले की जानकारी दी। विधायक ने जल्द से जल्द करवाई की मांग की। इसके बाद ग्रामीणों को आश्वासन दिया कि दोषी रोजगार सहायक को बख्शा नहीं जाएगा।
जांच में हीलाहवाली
लोगों का गुस्सा इस बात पर भी बढ़ गया कि लगातार दो दिनों से लोग भूखे प्यासे कॉलेक्ट्रेट पहुंच रहे हैं लेकिन जिला प्रशासन के कोई भी अधिकारी जैसे एसडीएमए कलेक्टर मौके पर ग्रामीणों से बात नही करते और आरोपी पर तत्काल करवाई नही हो रही है। एसडीएम की जांच और कार्रवाई पर अड़ी ग्रामीण महिलाएं देर शाम तक कलेक्ट्रेट कार्यालय में एसडीएम की गाड़ी को घेरकर बैठी रहीं। ग्रामीण अड़े रहे किभ्रष्टाचारी रोजगार सहायक को तत्काल हटाओ। इस दौरान आम आदमी पार्टी के जिलाध्यक्ष अमर सिंह मार्को भी ग्रामीणों के साथ नारे बुलंद करते नजर आए।

Home / Dindori / विधायक व बीजेपी जिलाध्यक्ष को घेरकर मचाया बवाल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो