scriptटीकाकरण केन्द्रों की नियमित निगरानी करें नोडल अधिकारी | Nodal officers should regularly monitor vaccination centers | Patrika News
डिंडोरी

टीकाकरण केन्द्रों की नियमित निगरानी करें नोडल अधिकारी

अभियान को सफल बनाने नोडल अधिकारियों की कलेक्टर ने ली बैठक

डिंडोरीNov 12, 2021 / 12:27 pm

shubham singh

Nodal officers should regularly monitor vaccination centers

Nodal officers should regularly monitor vaccination centers

डिंडोरी. जिले में 17 एवं 24 नवंबर और 1 दिसंबर को टीकाकरण का महाअभियान संपन्न होगा। कलेक्टर रत्नाकर झा ने इस अभियान को सफल बनाने के लिए सभी टीकाकरण केन्द्रों में शत-प्रतिशत टीकाकरण कराने के निर्देश दिए हैं। जिससे जिले को दिए गए लक्ष्य को पूरा किया जा सके। उन्होंने कहा कि सभी नोडल अधिकारी अपने-अपने टीकाकरण केन्द्रों का नियमित रूप से मॉनीटरिंग करेंगे। किसी भी प्रकार की कठिनाई आने पर इसकी तत्काल सूचना देंगे और उसका निराकरण करेंगे। कलेक्टर रत्नाकर झा गुरूवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में टीकाकरण अभियान की तैयारियों के लिए नोडल अधिकारियों की बैठक में उक्त निर्देश दिए। इस अवसर पर मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ रमेश मरावी सहित नोडल अधिकारी मौजूद थे। कलेक्टर ने कहा कि सभी नोडल अधिकारी और मैदानी अमले को निर्धारित समय में टीकाकरण केन्द्रों में उपस्थित होना होगा। उन्होंने टीकाकरण केन्द्रों में उपस्थिति की नियमित रूप से रिपोर्ट प्रस्तुत करने को कहा है। टीकाकरण के लिए राजस्व विभाग, स्वास्थ्य विभाग, पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग तथा महिला एवं बाल विकास विभाग के कर्मचारी समन्वय बनाकर काम करेंगे। कलेक्टर ने टीकाकरण केन्द्रों में विलंब से पहुंचने वाले नोडल अधिकारी एवं मैदानी अमले पर तत्काल कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने सभी नोडल अधिकारी को निर्देश दिए कि टीकाकरण केन्द्रों को दिए गए लक्ष्य की पूर्ति अनिवार्य रूप से करनी होगी। टीकाकरण केन्द्र में लोगों को लाने के लिए घर-घर संदेष पहुंचाया जाए। टीकाकरण के लक्ष्य को अनिवार्य रूप से पूरा करना होगा।
जिला कार्यक्रम अधिकारी को नोटिस
कलेक्टर रत्नाकर झा ने जिला कार्यक्रम अधिकारी महिला एवं बाल विकास विभाग मंजूलता सिंह को कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिए हैं। जिला कार्यक्रम अधिकारी को टीकाकरण अभियान में नोडल अधिकारी बनाया गया है। गुरूवार को आयोजित बैठक में वह अनुपस्थित पाई गईं। जिससे टीकाकरण की स्थिति के संबंध में जानकारी नहीं मिल सकी। कलेक्टर रत्नाकर झा ने इस प्रकार की कार्यप्रणाली को गंभीरता से लेते हुए उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी किया है। जिला कार्यक्रम अधिकारी महिला बाल विकास विभाग को समय-सीमा में नोटिस का उत्तर देना होगा। संतोषजनक उत्तर नहीं मिलने पर उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Home / Dindori / टीकाकरण केन्द्रों की नियमित निगरानी करें नोडल अधिकारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो