चालानी कार्रवाई करने पर भड़के बस संचालक

चालानी कार्रवाई करने पर भड़के बस संचालक

ayazuddin siddiqui | Publish: Sep, 16 2018 05:41:40 PM (IST) Dindori, Madhya Pradesh, India

नो इंट्री में घुसी बसों का किया था जुर्माना

डिंडोरी. नगर के पुरानी डिंडोरी तिराहा पर शुक्रवार रात चलानी कार्रवाई को लेकर यातायात अमले और बस संचालकों के बीच विवाद की स्थिति बन गई। दरअसल यहां नो एंट्री के दौरान तीन यात्री बसे आकर तिराहा पर खड़ी हो गई थी। जिससे यातायात प्रभावित हो रहा था ट्राफिक नियमों की इस नाफरमानी पर यातायात प्रभारी ने तीनों बसों के विरूद्ध चलानी कार्यवाही को अंजाम दिया था।
इसी बात पर तमतमाएं बस संचालकों ने कार्यवाई का विरोध कर पुलिस पर दबाव बनाने हंगामा शुरू कर दिया। बस संचालको के विरोध के बीच नागरिकों ने ट्राफिक पुलिस की कार्रवाई को जायज ठहराया है। गौरतलब है कि गणेश उत्सव के दौरान नगर के मार्गो पर पंडाल श्रद्धालुओं मौजूदगी तथा सुरक्षा व्यवस्था के मद्दे नजर यातायात पुलिस ने नगर के अंदर भारी वाहनों के प्रवेश पर पाबंदी लगाई है। जिसका कड़ाई से पालन कराने यातायात अमला व्यस्तम चौराहों पर निगरानी रख रहा है इसी तारतम्य में यातायात पुलिस ने शुक्रवार रात यातायात बाधित कर नोएंट्री में घुसी बस क्रमांक एमपी 20 पीए 0897, एमपी 50 पी 0102 को और एमपी 18 पी 0253 के विरूद्ध चालानी कार्रवाई कर प्रति बस पांच सौ रूपये जुर्माना बसूला था। लेकिन यह कार्रवाई कुछ बस संचालकों को रास नही आई और उन्होंने मौके पर पहुंच हंगामा बरपाना शुुरू कर दिया। जिसके बाद यातायात अमला और ऑपरेटर आमने सामने आ गये। एक तरफ जहां ट्राफिक पुलिस ने कार्यवाही को जायज ठहराया वहीं बस संचालकों ने पुलिस पर मारपीट के आरोप लगा कार्रवाई को गलत करार देने की कोशिश की।
इनका कहना है
नगर की यातायात व्यवस्था को सुधारने के लिये ट्राफिक नियमों का कडाई से पालन कराया जा रहा है। हमारी कार्रवाई नागरिकों की सुरक्षा के लिये है। शुक्रवार को तीन बसों का जुर्माना किया गया था जिसका विरोध बस संचालकों ने किया था लेकिन बगैर दबाव सभी का जुर्माना किया गया है।
अजय मार्को, यातायात प्रभारी डिंडोरी।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned