scriptबारिश में पानी की समस्या से जूझ रही हैं सीनियर छात्रावास की छात्राएं | Senior hostel students are struggling with water problem in the rain | Patrika News
डिंडोरी

बारिश में पानी की समस्या से जूझ रही हैं सीनियर छात्रावास की छात्राएं

छात्राएं पड़ जाती हैं बीमार

डिंडोरीAug 11, 2019 / 09:57 pm

Rajkumar yadav

Senior hostel students are struggling with water problem in the rain

Senior hostel students are struggling with water problem in the rain

डिंडौरी. जिले के समनापुर जनपद क्षेत्र में जनजातीय सीनियर बालिका छात्रावास में रहने वाली छात्राओं को पानी की समस्या से जूझना पड़ रहा है। हॉस्टल में पानी की व्यवस्था नहीं होने की वजह से कभी छात्राओं को मजबूरन खेत में बने डबरा से तो कभी दूर हैंडपंप से पानी लाना पड़ रहा है।पानी की समस्या से जूझ रही सरकारी हॉस्टल की छात्राओं का कहना है कि छात्रावास में लगे बोरिंग पर हॉस्टल अधीक्षक ने कब्जा कर लिया है। जिसकी वजह से हमें बारिश के समय में भी पानी की समस्या से दो. चार होना पड रहा है।् इसके चलते वजह पढ़ाई भी प्रभावित हो रही है।
कई बार तो पानी की समस्या की वजह से छात्राएं बीमार भी पड़ जाती हैं। छात्रावास में पानी की समस्या विगत काफी दिनों से बनी हुई है। इसके पूर्व भी पानी की समस्या को लेकर उच्चाधिकारियों तक शिकायतें की जा चुकी ह।ै हॉस्टल में रहने वाली छात्राओं के अनुसार सभी अधिकारियों को इसकी जानकारी है किंतु आज तक इस समस्या का कोई समाधान नहीं हुआ है। वहीं इस मामले में सीनियर बालिका छात्रावास समनापुर की अधीक्षिका अनीता वायाम का कहना है कि समस्याओं को ग्राम पंचायत सहित विकास खंड शिक्षा अधिकारी समनापुर को भी अवगत करा दिया गया हैए लेकिन आज तक कोई समाधान नहीं हुआ है।
इनका कहना है.
कलेक्टर डिंडोरी का कहना है की मामले की गंभीरता से जांच की जाएगी साथ ही हॉस्टल में रहने वाली छात्राओं को पानी उपलब्ध हो सके यह भी सुनिश्चित किया जाएगा।

Home / Dindori / बारिश में पानी की समस्या से जूझ रही हैं सीनियर छात्रावास की छात्राएं

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो