मंत्री के गांव की छात्रा ने हॉस्टल में की खुदकुशी, लिखा- मुझे यहां अच्छा नहीं लगता, ऐसा लग रहा है नर्क में आ गई

मंत्री के गांव की छात्रा ने हॉस्टल में की खुदकुशी, लिखा- मुझे यहां अच्छा नहीं लगता, ऐसा लग रहा है नर्क में आ गई

Pawan Tiwari | Publish: Jul, 22 2019 01:03:31 PM (IST) Dindori, Dindori, Madhya Pradesh, India

  • छात्रा ने सुसाइड नोट में लिखा में टीचर बनना चाहती हूं।
  • छात्रा ने बॉथरूम में फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली।

डिंडौरी . मध्यप्रदेश के डिंडौरी जिले के नवोदय स्कूल ( navodaya school ) में एक छठवीं के छात्रा ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। छात्रा के फांसी लगाने की सूचना मिलते ही स्कूल में अफरा-तफरी मच गई। जानकारी के अनुसार, छात्रा ने बॉथरूम में फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। छात्रा हॉस्टल में रहने के लिए तीन दिन पहले ही आई थी। छात्रा ने आत्महत्या करने से पहले एक सुसाइड नोट भी छोड़ा है।


क्या लिखा है सुसाइड नोट में
छात्रा ने सुसाइड नोट में लिखा है। मैं 6वीं कक्षा में पढ़ने वाली विद्यार्थी हूं। मेरा सपना है कि मैं एक शिक्षक बनूं। मुझे अपने पापा, मम्मी, चाचा. चाची, दीदी, भाई और छोटी बहन से बहुत प्यार है। मेरे पापा चाहते हैं कि मैं पढ़ लिखकर बड़ी बनूं। मुझे जवाहर नवोदय विद्यालय में 6वीं कक्षा से अपनी टीसी कटवाना चाहती हूं। मुझे यहां अच्छा नहीं लग रहा। मुझे यहां आने के बाद ऐसा लगता है कि मैं नर्क में आ गई हूं।

 

suside note

मंत्री के गांव की है छात्रा
छात्रा का नाम मधु मरावी बताया जा रहा है। 30 जून को उसे इस विद्यालय में प्रवेश मिला था और 3 दिन पहले ही घर से यहां रहने के लिए आई थी। जानकारी के अनुसार, छात्रा मंत्री ओमकार मरकाम के गांव की है। डिंडौरी के नवोदय स्कूल में पहले भी ऐसी कई घटनाएं हो चुकी हैं।


क्या कहना है पुलिस का
मामले की जानकारी देते हुए पुलिस ने बताया कि, बीती रात 6वीं कक्षा की एक छात्रा ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। फिलहाल मामले की जांच की जा रही है। सुसाइड नोट में हैंड राइटिंग की लिखावट की जांच की जाएगी उसके बाद भी कुछ सामने आएगा। 19 तारीख को इसके परिजन इसे यहां छोड़कर गए थे। पुलिल के अनुसार, छात्रा मधु मरावी पिता तिनारी मरावी उम्र 13 वर्ष ग्राम भीम खुंडी की रहने वाली थी। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजकर मामले की जांच शुरू कर दी है। वहीं, इस घटना के बाद स्कूल के प्रिंसिपल का कहना है कि परिवार से दूर होने की वजह से उसने यह कदम उठाया है। जबकि बच्ची के पिता कहना है कि कुछ दिन पहले ही उसे स्कूल छोड़कर गए थे और वह यहां आने के लिए काफी उत्साहित थी।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned