scriptजादू टोने के शक में युवक की बेरहमी से पिटाई | The ruthlessly beaten the young man in suspicion of witchcraft | Patrika News
डिंडोरी

जादू टोने के शक में युवक की बेरहमी से पिटाई

जिला चिकित्सालय में युवक को कराया भर्ती

डिंडोरीMay 26, 2019 / 10:05 pm

Rajkumar yadav

The ruthlessly beaten the young man in suspicion of witchcraft

The ruthlessly beaten the young man in suspicion of witchcraft

डिंडोरी। जिले के सिमरिया गांव में तंत्र मंत्र, जादू टोना के शक में बैगा युवक को 3 ग्रामीणों के द्वारा बेरहमी से पिटाई का मामला सामने आया है, घायल अवस्था मे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहाँ इलाज जारी है, घटना की जानकारी में पीडि़त रामरतन बैगा डिंडोरी से अपने गाव तितराही जा रहा था रात होने के कारण अपने दोस्त के साथ सिमरिया चला गया, सिमरिया गाव 3 लोगो के द्वारा रामरतन को लात घूंसा डंडा से जम कर पिटाई की गई इसके बाद रामरतन बेगा को घर के अंदर बंधक बना कर रखा गया, कोतवाली पुलिस को सूचना के बाद पुलिस ने पीडि़त रामरतन बैगा को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया जहाँ इलाज जारी है, कोतवाली पुलिस आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर आरोपियों को हिरासत में लेकर जाच कर रही है।
महिला पर जानलेवा हमला
एक अन्य मामले में पिछले सोमवार को विक्रमपुर चौकी अंतर्गत नुनखान गांव में एक वृद्ध महिला पर टोना टोटका का आरोप लगाते हुये गांव के ही एक युवक ने जानलेवा हमला कर बुरी तरह घायल कर दिया जिसे गंभीर हालत में उप स्वास्थ्य केन्द्र विक्रमपुर में भर्ती कराया गया महिला की हालत अति गंभीर होने के कारण उसे जिला चिकित्सालय में रिफर किया गया। प्राप्त जानकारी के अनुसार छीता बाई पति रतनू उम्र 70 वर्ष सुबह मवेशी लेकर चराने जा रही थी इस दौरान गांव का ही युवक अनिल पिता रामचंद्र ने घात लगाकर बैठा था और महिला को देखते ही उस पर हमला बोल दिया महिला को मारते पीटते हुये उसके सर पर पत्थर से वार कर दिया जिससे महिला गंभीर रूप से घायल हो गई परिजनों ने बताया कि आरोपी अनिल ने वृद्धा पर जादू टोना करने के संदेह पर हमला किया गया है। गांव में स्थानीय स्तर पर जादू टोना के आरोप पर पंचायत का भी आयोजन पूर्व में किया जा चुका है बहरहाल महिला की हालत गंभीर बनी हुई है और वह जिला चिकित्सालय में उपचाररत है। कुल मिलाकर अंधविश्वास से जुडे मामले लगातार सामने आ रहे हैं और लगभग सभी मामलों में मारपीट हुई है प्रशासन को ऐसे मामलों पर संजीदगी से कार्रवाई करनी चाहिये ताकि अप्रिय स्थिति से बचा जा सके और पीडितों को न्याय मिल सके।

Home / Dindori / जादू टोने के शक में युवक की बेरहमी से पिटाई

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो