scriptडस्ट से तैयार हो गई दीवार, कम लोहे का उपयोग, ग्रामीण बोले- मुसीबत हमको होगी | The wall is made of dust, less iron is used, the villagers said - we w | Patrika News
डिंडोरी

डस्ट से तैयार हो गई दीवार, कम लोहे का उपयोग, ग्रामीण बोले- मुसीबत हमको होगी

ग्रामीणों ने पुलिया की गुणवत्ता पर उठाए सवाल

डिंडोरीJan 23, 2022 / 12:48 pm

shubham singh

The wall is made of dust, less iron is used, the villagers said - we will have trouble

The wall is made of dust, less iron is used, the villagers said – we will have trouble

बजाग. तहसील मुख्यालय बजाग से सैलवार के बीच मेढाझोड़ी नाला में पुलिया निर्माण कराया जा रहा है। जिसमें घटिया निर्माण सामग्री का उपयोग किया जा रहा है। विभागीय अधिकारियों की अनदेखी के चलते ठेकेदार द्वारा मनमानी पूर्वक कार्य कराया जा रहा है। ठेकेदार द्वारा निर्धारित मापदण्डो को दरकिनार कर निर्माण कार्य कराया जा रहा है। जबकि जिम्मेदार घर पर बैठकर निर्माण कार्य की मॉनीटरिंग और मूल्यांकन कर रहे हैं। जिससे ही अंदाजा लगाया जा सकता है कि निर्माण स्थल पर निर्धारित मापदण्डो का कितना पालन किया जा रहा होगा और पुलिया का निर्माण कितना गुणवत्तायुक्त होगा। ग्रामीणों ने पहले ही आरोप लगाया था कि ठेकेदार द्वारा निर्माण सामग्री में डस्ट का उपयोग किया जा रहा है साथ ही नाबालिगों से काम लिया जा रहा है। इसके बाद भी मामले में जिम्मेदारों द्वारा किसी भी प्रकार की कार्रवाई नहीं की गई। इसके अलावा पुल की गुणवत्ता पर लगातार सवाल खड़े हो रहे हैं। पुल निर्माण में भी गड़बड़ी की गई है।
इनका कहना है
जिम्मेदार और ठेकेदार की गठजोड़ के चलते गुणवत्ताहीन निर्माण कार्य हो रहा है। जिम्मेदारों द्वारा घर पर बैठकर कार्य का मूल्यांकन किया जाता है।
-लोकेश पटेरिया, अध्यक्ष ब्लाक कांग्रेस बजाग
—————————————————————-
डस्ट सिर्फ बेस पर डाला हैं, जितना आधिकारियों का आदेश होता है वैसा लोहा डालते हैं, स्थानीय व्यापारियों से नर्मदा की रेत खरीदकर उपयोग कर रहे हैं।
-धनंजय बघेल, ठेकेदार
—————————————————————-
मैं बाहर हूं, भुगतान नहीं किया गया है। पुलिया की गुणवत्ता की जांच करूंगा यदि गुणवत्ता खराब हुई तो भुगतान नहीं किया जाएगा।
-रत्नाकर चतुर्वेदी, जीएम पीएमजीएसवाई

Home / Dindori / डस्ट से तैयार हो गई दीवार, कम लोहे का उपयोग, ग्रामीण बोले- मुसीबत हमको होगी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो