टिकट को लेकर उरैती परिवार में मचा घमासान

टिकट को लेकर उरैती परिवार में मचा घमासान

shivmangal singh | Publish: Sep, 09 2018 04:12:16 PM (IST) Dindori, Madhya Pradesh, India

टिकट के लिए दो सगी बहने आमने सामने
नगर की सड़को में नजर आया दोनो के बीच पोस्टर वार

शहपुरा। शहपुरा में परिवर्तन यात्रा के दौरान कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया के सामने जमकर गुटबाजी सामने आई है। शहपुरा विधानसभा क्षेत्र से पूर्व राज्यमंत्री गंगा उरैती की दो बेटियां अपनी अपनी दावेदारी कर रहीं है। शहपुरा के मानस भवन परिसर के अलावा पूरे शहर में दोनों बहनों का पोस्टर वार देखने को मिला। जानकारी अनुसार वर्ष 2003 के विधानसभा चुनाव में कृष्णा उरैती अपनी मौसी मां गंगा उरैती के खिलाफ चुनाव लड़ी थी और कांग्रेस से मां के खिलाफ ताल ठोंकने पर गंगा उरैती को पराजय का सामना करना पड़ा था। ऐसे में मां और बेटी की लड़ाई का फायदा भाजपा को मिल रहा है। इस बार भी अगर रूपा उरैती को विधानसभा का प्रत्याशी बनाया जाता है तो कृष्णा उरैती तो उनके चुनाव में कांग्रेस के पक्ष में काम करने की बात तो कह रही हैं लेकिन रूपा उरैती मात्र खुद को गंगा उरैती की बेटी बता रही हैं। उरैती परिवार में मचे घमासान को लेकर कांग्रेस पार्टी सकते में है अब देखना यह है कि कांग्रेस के शीर्ष नेता इस गुटबाजी से कैसे निपट पाते हैं या इस बार फिर इस गुटबाजी के चलते बीजेपी को यह विधानसभा उपहार स्वरुप मिल जायेगी वही मामले मे काग्रेस के जिला प्रवक्ता रघुनन्दन पाण्डे ने कहा कि प्रदेश स्तर के काग्रेस नेताओ से मांग की है कि शहपुरा विधानसभा क्षेत्र मे हो रही गुटबाजी से पार्टी को नुक्शान हो सकता है अत: पार्टी यहां से किसी नये युवा चेहरे को विधानसभा प्रत्याशी के तौर पर चुनावी मैदान मे उतारे।
प्रदेश सरकार सहित केन्द्र सरकार पर बरसे सिंधिया
शहपुरा के मानस भवन परिषर मे परिवर्तन यात्रा में शामिल होने आए पूर्व केन्द्रीय मंत्री व प्रदेश चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष ज्योतिरादित्य सिंधिया प्रदेश व केन्द्र सरकार पर जमकर बरसे। उन्होने शिवराज सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि इन्हे न तो युवाओं के रोजगार की चिंता है और न ही प्रदेश की जनता के दु:ख दर्द से कोई सरोकार है। प्रदेश में बढ़ रहे महिला अपराध को लेकर उन्होने कहा कि सरकार को बेटी बचाओ नहीं भाजपा से बेटियों को बचाओ योजना बनानी चाहिए। करोड़ों के इन्वेस्टर मीट का दिखावा करते हैं एक भी औद्यागिक केन्द्र खुला हो तो बताओ यदि कांग्रेस की सरकार आई तो हम औद्योगिक क्रान्ति लाएंगे और युवाओं को रोजगार देंगे। लेकिन सभी वायदे खोखले साबित हुए हैं।
इनका कहना है-
मेरी एक ही बेटी है रूपा उरैती उसी के लिए पार्टी से टिकट माग रही हूं कृष्णा उरैती से मेरा कोई सम्बन्ध नही है उसी के कारण मे पहले चुनाव हार चुकी हंू।
गंगा बाई उरैती, पूर्व राज्यमंत्री
मैं गंगा उरैती की एकमात्र पुत्री हूं पार्टी यदि मुझे प्रत्याशी बनाती है तो मै विकास के लिए कार्य करूंगी।
रूपा उरैती
रूपा उरैती मेरी बहन है पार्टी जिसे टिकट देगी हमे मंजूर है हम कांग्रेस के लिए काम कर रहे है।
कृष्णा उरैती जिला पंचायत सदस्य
विधानसभा क्षेत्र मे हो रही गुटबाजी से पार्टी को आगामी चुनाव मे नुकसान हो सकता है पार्टी क वरिष्ठ नेताओ से अपेक्षा है कि ऐसी परिस्थिति मे क्षेत्र से किसी युवा चेहरे को प्रत्याशी बनाए।
रघुनन्दन पाण्डे जिला प्रवक्ता काग्रेस

Ad Block is Banned