scriptचीन ने जनवरी में विश्व स्वास्थ्य संगठन को दी थी निमोनिया संक्रमण की जानकारी | China gave WHO information about pneumonia infection in January | Patrika News
रोग और उपचार

चीन ने जनवरी में विश्व स्वास्थ्य संगठन को दी थी निमोनिया संक्रमण की जानकारी

बीते तीन महीनों के प्रयास से चीन में महामारी के प्रसार को रोका गया है, लेकिन महामारी के फिर से फैलाव के प्रति हम सजग हैं।

जयपुरApr 20, 2020 / 09:43 pm

विकास गुप्ता

चीन ने जनवरी में विश्व स्वास्थ्य संगठन को दी थी निमोनिया संक्रमण की जानकारी

China gave WHO information about pneumonia infection in January

बीजिंग| चीनी राजकीय चिकित्सा व स्वास्थ्य आयोग के प्रधान मा श्याओ वेई ने जी 20 समूह के स्वास्थ्य मंत्री वीडियो सभा में कहा कि बीते तीन महीनों के प्रयास से चीन में महामारी के प्रसार को रोका गया है, लेकिन महामारी के फिर से फैलाव के प्रति हम सजग हैं।

चीन ने 3 जनवरी को विश्व स्वास्थ्य संगठन को अज्ञात निमोनिया के संक्रमण के बारे में सूचित किया और 11 जनवरी को हम ने विश्व स्वास्थ्य संगठन के साथ न्यू कोरोनावायरस जीन अनुक्रम को साझा किया। उन्होंने कहा कि 20 और 21 अप्रैल को विश्व स्वास्थ्य संगठन के दल ने वुहान शहर का दौरा किया और फरवरी में चीन और विश्व स्वास्थ्य संगठन के संयुक्त विशेषज्ञ दल ने वुहान समेत चीन के कई क्षेत्रों का दौरा किया। इस से आधारित रिपोर्ट ने विश्व भर में महामारी की रोकथाम पर सुझाव पेश किया।

मा श्याओ वेई ने कहा कि जी 20 समूह को वैश्विक सार्वजनिक स्वास्थ्य आपात स्थितियों से निपटने में नेतृत्व और तालमेल की भूमिका निभाने के लिए विश्व स्वास्थ्य संगठन का समर्थन करना चाहिये।

Home / Health / Disease and Conditions / चीन ने जनवरी में विश्व स्वास्थ्य संगठन को दी थी निमोनिया संक्रमण की जानकारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो