scriptनसों में जमा High Cholesterol को बाहर निकाल देगा आंवले का जूस, मिलेगा जबरदस्त फायदा |How to Drink Amla Juice to Reduce High Cholesterol Effectively | Patrika News
रोग और उपचार

नसों में जमा High Cholesterol को बाहर निकाल देगा आंवले का जूस, मिलेगा जबरदस्त फायदा

5 Photos
3 weeks ago
1/5

 

आंवले का जूस हाई कोलेस्ट्रॉल का रामबाण इलाज


इस समस्या से निपटने के लिए, आंवले का जूस एक रामबाण इलाज है। आंवला विटामिन सी, एंटीऑक्सीडेंट और फाइबर से भरपूर होता है, जो बैड कोलेस्ट्रॉल को कम करने और एचडीएल कोलेस्ट्रॉल को बढ़ाने में मदद करते हैं।

 

2/5

 

हाई कोलेस्ट्रॉल में आंवला जूस फायदेमंद- Amla Juice Benefits in High Cholesterol


आंवले का जूस हाई कोलेस्ट्रॉल से पीड़ित लोगों के लिए एक लाभकारी स्वास्थ्य उपाय हो सकता है। आंवले में पाए जाने वाले विटामिन सी और साइट्रिक एसिड धमनियों की सफाई में मदद करते हैं, जिससे बैड फैट को पिघलाने में सहायक होते हैं। इसके अलावा, आंवले में मौजूद पॉलीफेनोल्स, एल्कलॉइड, और फ्लेवोनोइड जैसे एंटीऑक्सिडेंट धमनियों को हेल्थी बनाए रखने में मदद करते हैं। इस जूस का नियमित सेवन करने से बैड कोलेस्ट्रॉल और ट्राइग्लिसराइड्स को कम करने में मदद मिल सकती है, जो दिल के स्वास्थ्य को सुधारने में मददगार होती है।

 

3/5

 

हाई कोलेस्ट्रॉल की समस्या से निजात पाने के लिए आंवले का जूस


हाई कोलेस्ट्रॉल की समस्या से निजात पाने के लिए आंवले का जूस एक प्रमुख स्वास्थ्य सलाहकार हो सकता है। इसका नियमित सेवन करने से शरीर की धमनियों की सफाई में मदद मिलती है और बैड कोलेस्ट्रॉल को कम करने में सहायक होता है। खाली पेट आंवले का जूस पीने से हाई कोलेस्ट्रॉल समेत कई गंभीर समस्याओं में लाभ होता है। दिनभर में दो से तीन आंवला का सेवन भी इस समस्या को नियंत्रित करने में मदद कर सकता है। आंवला का सेवन करने से न केवल हमारे शारीरिक स्वास्थ्य में सुधार होता है।

 

4/5

 

आंवला जूस का सेवन कैसे करें ?- How To Drink Amla Juice in High Cholesterol


हाई कोलेस्ट्रॉल की समस्या को दूर करने में आंवले का जूस एक अत्यंत प्रभावी और सस्ता उपाय हो सकता है। इसका नियमित सेवन करने से शरीर के लिए बहुत फायदेमंद होता है। सुबह खाली पेट ताजा आंवले का जूस पीने से हाई कोलेस्ट्रॉल के साथ-साथ अन्य गंभीर स्वास्थ्य समस्याओं में भी लाभ होता है। आंवला के सेवन से शरीर के विषाणुओं की मजबूती बढ़ती है और विषाणुओं के बीच खराब लिपिड प्रोफाइल को सुधारने में मदद मिलती है। इसके अलावा, दिनभर में दो से तीन आंवला का सेवन करने से भी हाई कोलेस्ट्रॉल को नियंत्रित करने में मदद मिल सकती है। अतः, आंवले का सेवन करके हम स्वस्थ जीवनशैली का आनंद उठा सकते हैं।



 

5/5

हाई कोलेस्ट्रॉल को नियंत्रित करने के लिए स्वस्थ लाइफस्टाइल अपनाना अत्यंत महत्वपूर्ण होता है। इसके लिए हेल्दी डाइट और एक्टिव लाइफस्टाइल अपनाना जरूरी होता है। अपने आहार में फाइबर, विटामिन, और मिनरल्स को शामिल करना चाहिए, और तला-भुना, मसालेदार, और ऑइली फूड्स से बचना चाहिए। साथ ही, रोजाना 30 मिनट की एक्सरसाइज भी शरीर में बढ़े बैड कोलेस्ट्रॉल और ट्राइग्लिसराइड्स को कम करने में मदद करती है। इससे हार्ट डिजीज सहित कई गंभीर बीमारियों के खतरे को भी कम किया जा सकता है।

Home / Photo Gallery / Health / Disease and Conditions
अगली गैलरी
नसों को खून से लबालब भर देदे हैं ये 5 फूड्स, बिना सप्लीमेंट लिए बढ़ा सकते हैं Red Blood Cell
next
loader
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.