scriptइनामी नक्सली समेत दो पीएलएफआई उग्रवादी गिरफ्तार | Two PLF insurgents including the prize naxalite arrested in khunti | Patrika News
दुमका

इनामी नक्सली समेत दो पीएलएफआई उग्रवादी गिरफ्तार

गिरफ्तार उग्रवादी पर लगभग एक दर्जन से अधिक हत्या लूट रंगदारी व नक्सली घटना के मामले दर्ज है…

दुमकाDec 28, 2018 / 08:15 pm

Prateek

plfi

plfi

(दुमका,खूंटी): झारखंड में खूंटी पुलिस को पीएलएफआई उग्रवादियों के खिलाफ बड़ी सफलता मिली है। प्रतिबंधित संगठन पीएलएफआई के सबजोनल कमांडर जिदन गुड़िया दस्ते के 2 हार्डकोर उग्रवादी को पुलिस ने शुक्रवार को मुरहू थाना क्षेत्र के गुल्लू मोड़ से गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार उग्रवादी पर सरकार ने एक लाख रुपए का इनाम घोषित कर रखा था। इस पर लगभग एक दर्जन से अधिक हत्या लूट रंगदारी व नक्सली घटना के मामले दर्ज है।


बिरसा भेंगरा उर्फ बुतरू और इमानुएल सोय मुरुम नक्सली कांडों में वांछित थे और लंबे समय से तोरपा रनिया इलाके में इसकी हुकूमत चलती थी। सबजोनल कमांडर जीदन गुडिया के साथ मिलकर बुतरू ने कई कांडों को अंजाम दिया है और किसी घटना को अंजाम देने के फिराक में गुल्लू पहुंचा था लेकिन पुलिस के हत्थे चढ़ गया। वहीं गिरफ्तार उग्रवादी बुतरू ने बताया कि जीदन से मिलकर कांडों को अंजाम देता था और गांव वालों से परेशान होकर संगठन से जुड़ा था। फ़िलहाल घटित कांडों समेत अन्य मामलों पर पुलिस पूछताछ कर रही है।

Home / Dumka / इनामी नक्सली समेत दो पीएलएफआई उग्रवादी गिरफ्तार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो