scriptआर्थिक तंगी के हाल: 15 फीसदी छूट के बावजूद सिर्फ दो आवेदन | Dungarpur news | Patrika News
डूंगरपुर

आर्थिक तंगी के हाल: 15 फीसदी छूट के बावजूद सिर्फ दो आवेदन

डूंगरपुर.लॉकडाउन ने आर्थिक गतिविधियों की कमर तोड़ दी है। लॉकडाउन में भले ही शराब की दुकानें खोलने की अनुमति मिल गई थी, लेकिन अन्य धंधों की तरह ही इस फील्ड में भी आर्थिक मंदी की मार साफ दिख रही है। जिले में लॉटरी के बावजूद नहीं खुल पाई 13 दुकानों के लिए सरकार ने 15 प्रतिशत विशेष छूट के साथ दोबारा आवेदन मांग लिए, लेकिन इसमें भी अब तक सिर्फ दो ही आवेदन आए हैं।

डूंगरपुरJun 24, 2020 / 07:01 pm

Harmesh Tailor

आर्थिक तंगी के हाल: 15 फीसदी छूट के बावजूद सिर्फ दो आवेदन

आर्थिक तंगी के हाल: 15 फीसदी छूट के बावजूद सिर्फ दो आवेदन

आर्थिक तंगी के हाल: 15 फीसदी छूट के बावजूद सिर्फ दो आवेदन
– आबकारी विभाग की 13 शराब दुकानों का मामला
डूंगरपुर.
लॉकडाउन ने आर्थिक गतिविधियों की कमर तोड़ दी है। लॉकडाउन में भले ही शराब की दुकानें खोलने की अनुमति मिल गई थी, लेकिन अन्य धंधों की तरह ही इस फील्ड में भी आर्थिक मंदी की मार साफ दिख रही है। जिले में लॉटरी के बावजूद नहीं खुल पाई 13 दुकानों के लिए सरकार ने 15 प्रतिशत विशेष छूट के साथ दोबारा आवेदन मांग लिए, लेकिन इसमें भी अब तक सिर्फ दो ही आवेदन आए हैं।
आबकारी विभाग की ओर से १२ मार्च को जिले की ३८ शराब दुकानों की लॉटरी निकाली गई थी। इनमें से १३ दुकानदारों ने विशेष अधिकार राशि जमा नहीं कराई। इस पर विभाग ने इन दुकानों की १५ जून से दोबारा लॅाटरी प्रकिया शुरू की। पहले २२ जून अंतिम तिथि थी, लेकिन तब तक सिर्फ दो ही आवेदन आए। अब सरकार ने आवेदन जमा कराने के लिए छह दिन का और अवसर दिया है।
15 फीसदी छूट
सरकार ने लॉकडाउन के चलते नहीं खुल पाई दुकानों के लिए कम्पोजिट फीस और विशेष अधिकार राशि में 15 फीसदी की छूट घोषित की है। डूंगरपुर में साबला, पालदेवल, आंतरी, खजूरी, मांडली, पीठ, पुनाली, शिशोद, सीमलवाड़ा, विरपुर, पुनावाड़ा, थाणा व चीतरी की दुकानें नहीं खुल पाई थी।

Home / Dungarpur / आर्थिक तंगी के हाल: 15 फीसदी छूट के बावजूद सिर्फ दो आवेदन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो