गुजरात बॉर्डर सील, राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 8 रतनपुर बॉर्डर बनी छावनी, आवाजाही बंद

डूंगरपुर जिले में राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 8 पर रतनपुर बॉर्डर पर आवाजाही बंद करा दी है। गुजरात बॉर्डर को सील कर दिया गया है...

By: dinesh

Updated: 07 May 2020, 01:29 PM IST

डूंगरपुर। गुजरात बॉर्डर पर रतनपुर चेक पोस्ट और मावल सीमा पर बड़ी संख्या में प्रवासियों के आने का क्रम जारी है। पिछले 11 दिनों में 70 हजार से ज्यादा प्रवासी राजस्थानी रतनपुर चेकपोस्ट के रास्ते प्रदेश में आ चुके हैं। जिसके चलते डूंगरपुर जिले में राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 8 पर रतनपुर बॉर्डर पर आवाजाही बंद करा दी है। गुजरात बॉर्डर को सील कर दिया गया है। यहां बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है। अभी भी बॉर्डर पर बहुत लोग मौजूद हैं।


बुधवार को भी विभिन्न जिलों के लोग बड़ी संख्या में आए हैं। डूंगरपुर के एसपी के अनुसार बाहर से आने वाले व्यक्ति के मोबाइल से ट्रैकिंग की जा रही है। पुलिस सतत निगरानी कर रही है। हाल कुछ लोगों की लोकेशन घर से बाहर आने पर उन्हें क्वॉरेंटिन सेंटर्स पर शिफ्ट किया गया। साथ ही उनके विरुद्ध नियमानुसार कार्रवाई भी की जा रही है।


राज्य सीमा में आने वाले लोगों में बड़ी संख्या में डूंगरपुर के भी
प्रभारी अधिकारी जिला परिषद सीईओ दीपेंद्रसिंह राठौड़ के अनुसार पिछले एक सप्ताह में रतनपुर चेकपोस्ट से राज्य सीमा में आने वाले लोगों से 1861 लोग डूंगरपुर जिले के हैं। गत सोमवार को भी करीब 500 से ज्यादा डूंगरपुरवासी घरों को लौटे हैं। अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक भूपेंद्रकुमार दक ने सोमवार को रतनपुर पहुंच कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया था।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned