scriptराजस्थान में किसानों के लिए ऐसी घोषणा कर गए राहुल गांधी, खुशी से झूम उठा हर कोई | Rahul Gandhi Declaration Special Budget for Farmers | Patrika News
डूंगरपुर

राजस्थान में किसानों के लिए ऐसी घोषणा कर गए राहुल गांधी, खुशी से झूम उठा हर कोई

कांग्रेस ने तीन राज्यों के विधानसभा चुनाव में दस दिन में कर्ज माफी की घोषणा की और दो दिन में ही ये काम कर दिखाया…

डूंगरपुरApr 24, 2019 / 09:16 am

dinesh

rahul gandhi
बेणेश्वर धाम/डूंगरपुर।

आदिवासियों के तीर्थ बेणेश्वर स्थित सोम माही और जाखम के त्रिवेणी संगम के किनारे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की जुबां से मंगलवार को आदिवासी, गरीब और किसानों के दर्द का ज्वार उठा। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ( Rahul Gandhi ) ने कहा कि यदि उनकी पार्टी सत्ता में आई तो देश में दो बजट होंगे। एक नेशनल बजट ( Budget ) होगा और दूसरा किसानों के लिए विशेष बजट होगा। इसमें कितना दाम मिलेगा, कितना मुआवजा मिलेगा, कितना कर्ज माफ होगा ये सभी बातें तय होंगी। इससे किसानों का दर्द और डर मिटेगा। बेणेश्वर धाम ( Beneshwar Dham ) की सभा में राहुल गांधी ने इसका खुलासा किया कि न्याय योजना के तहत गरीब की जेब में पैसा कैसे डालेंगे, राहुल गांधी ने कहा कि हर पांच साल पांच करोड़ गरीबों के खाते में 3.60 लाख रुपए सीधे डाले जाएंगे। ये पैसा अनिल अंबानी की जेब से निकालकर डाला जाएगा। यह पैसा महिलाओं के खातों में जाएगा। राहुल गांधी की ये घोषणा सुनकर किसानों में खुशी की लहर दौड़ गई। सभा में आए लोगों में खुशी का माहौल छा गया और चर्चाएं होने लग गई।
दस दिन में कर्ज माफी की घोषणा की और दो दिन में कर्ज माफ किया ( lok sabha election 2019 )
राहुल ने कहा कि नरेन्द्र मोदी ने किसानों का कर्ज माफ करने, उपज का सही दाम दिलाने और फूड प्रोसेसिंग कारखाने लगाने का वायदा किया, लेकिन ये काम नहीं किए। कांग्रेस ने तीन राज्यों के विधानसभा चुनाव में दस दिन में कर्ज माफी की घोषणा की और दो दिन में ही ये काम कर दिखाया।
तो इजाजत की नहीं पड़ेगी जरूरत नहीं
राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस ने युवाओं के हित में एक और ऐतिहासिक फैसला किया है। रोजगार के लिए युवाओं को सरकारी विभागों की इजाजत के लिए चक्कर नहीं लगाने पड़ेंगे। देश में 22 लाख खाली पदों पर नौकरियां देकर रोजगार दिया जाएगा।

Home / Dungarpur / राजस्थान में किसानों के लिए ऐसी घोषणा कर गए राहुल गांधी, खुशी से झूम उठा हर कोई

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो