scriptचाकू दिखाकर 11 साल के लड़के साथ 22 के युवक ने किया गंदा काम, आपबीती जानकर मां और पुलिस के उड़े होश | 22-year-old man raped 11-year-old boy in Bhilai | Patrika News
दुर्ग

चाकू दिखाकर 11 साल के लड़के साथ 22 के युवक ने किया गंदा काम, आपबीती जानकर मां और पुलिस के उड़े होश

11 साल के बच्चे का अपहरण कर अप्राकृतिक कृत्य करने का मामला सामने आया है। घटना के बाद से बच्चों को सुरक्षा को लेकर एक बार फिर बड़ा सवाल खड़ा हो गया है। (Durg News)

दुर्गJan 20, 2020 / 04:21 pm

Dakshi Sahu

चाकू दिखाकर 11 साल के लड़के साथ 22 के युवक ने किया गंदा काम, आपबीती जानकर मां और पुलिस के उड़े होश

चाकू दिखाकर 11 साल के लड़के साथ 22 के युवक ने किया गंदा काम, आपबीती जानकर मां और पुलिस के उड़े होश

भिलाई. 11 साल के बच्चे का अपहरण कर अप्राकृतिक कृत्य (Unnatural act) करने का मामला सामने आया है। घटना के बाद से बच्चों को सुरक्षा को लेकर एक बार फिर बड़ा सवाल खड़ा हो गया है। अब तक अपराधी मासूम बच्चियों को अपना शिकार बनाते थे, लेकिन इस बार नशेड़ी युवक ने 11 साल के लड़के के साथ अप्राकृतिक कृत्य किया है। पुलिस ने आरोपी संजय टंडन उर्फ राजू (22 वर्ष) के खिलाफ धारा 363, 377, पॉक्सो एक्ट के तहत अपराध दर्ज किया है। आरोपी को हिरासत में लेकर पुलिस पूछताछ कर रही है। उससे चोरी के मामलों का भी खुलासा होने की संभावना है। भिलाई नगर टीआई सुरेश ध्रुव ने बताया कि घटना 14 जनवरी की है। स्टील नगर से होकर बहने वाले नहर में कुछ बच्चे मछली पकड़ रहे थे। तभी एक नशेड़ी आया। वह बच्चों को मछली व अंडा खिलाने के बहाने नेहरू नगर चौक के पास यातायात नियंत्रण केंद्र के निर्माणाधीन भवन के पीछे रेलवे पटरी के किनारे पेड़ों के बीच अपनी झोपड़ी में ले गया।
आरोपी ने बच्चों को भरपेट खाना खिलाया और जबरिया गांजा पिलाया। इसके बाद एक बच्चे को रोककर बाकी को चाकू दिखा भगा दिया। बाद में उस बच्चे को मोबाइल का लालच दिखाकर अपने साथ सेक्टर-6, सड़क-16 के एक कंडम आवास में ले गया। बच्चे को रातभर साथ रखा और अप्राकृतिक कृत्य किया। बच्चा मौका मिलते ही अलसुबह भाग निकला। 11 साल का बच्चा घर पहुंचा और परिजन को आप बीती बताई। इधर बच्चे की गुमशुदगी से परिजन रातभर परेशान रहे। अपहरण की आशंका को लेकर पुलिस में भी हड़कंप मचा रहा।
बच्चों ने एक युवती को रोककर दी घटना की जानकारी
बदमाश द्वारा चाकू दिखाने पर बाकी बच्चे पटरी पार कर टाउनिशप गैरेज रोड की तरफ भागे। वहां एक युवती को रोककर बच्चों ने पूरी बात बताई। युवती ने तुरंत डायल 112 में कॉल कर सूचना दी। पुलिस की टीम तत्काल पहुंच गई। सबसे पहले बच्चों के बताए अनुसाार झोपड़ी में गई तब तक बदमाश 11 साल के उस बच्चे को लेकर वहां गायब हो चुके थे। इसके बाद टीम ने पांचों बच्चों को उनके घर छोड़ा। इधर गुम बच्चे की माता रातभर तलाश में भटकते रहे।
मासूम ने बताई आपबीती
हम छह लोग थे। नहर में मछली पकड़ रहे थे। तभी वह गंदा भैया आया। कहा चलो गांजा पिलाता हंू। पटरी के किनारे एक झोपड़ी में ले गया। वहां सभी को गांजा पिलाया। फिर दुकान से 8 अंडे लेकर आया। सभी को अंडे और मछली खिलाया। बाकी साथियों को भगा दिया और मुझे रोक लिया। कहा चल सेक्टर-6 में मोबाइल दिलवाता हंू। तब तक रात हो चुकी थी। वहां एक खंडहर में ले गया। गंदा काम करने के लिए मुझे कपड़े उतारने कहा। मना किया तो गले में चाकू अड़ा दिया। दो थप्पड़ भी जड़े। मैं डर गया। जबरन कपड़ा उतरवाकर मेरे साथ दो बार गंदा काम किया। सुबह 4 बजे मौका देखकर मैं वहां से भाग निकला।
मैं रास्ता भटक गया। मॉर्निंग वॉक कर रहे लोगों से सुपेला जाने का रास्ता पूछा। अंडरब्रिज से होते हुए जीई रोड पर आया और मुझे घर का रास्ता सूझ गया।
झोपड़ी में खोल रखा है अपराध की पाठशाला
पुलिस ने बताया कि आरोपी आदतन चोर है। नेहरू नगर के पास रेलवे ट्रैक के किनारे घने पेड़ों के बीच उसकी झोपड़ी है। वह घुमंतु बच्चों को खिला-पिलाकर व दूसरी चीजों का लालच दिखाकर चोरी, पॉकेटमारी करना सिखाता है। सुपेला थाने का स्थाई वारंटी है। पुलिस एक वर्ष से तलाश कर रही थी। भिलाई नगर क्षेत्र में भी तीन चोरी की वारदात को अंजाम दिया है। एसएसपी दुर्ग अजय यादव ने बताया कि आरोपी नशेड़ी और आदतन चोर है। बच्चे को डरा धमकाकर अप्राकृतिक कृत्य किया। आरोपी को हिरासत में लिया गया है। उससे पूछताछ की जा रही है।
पिता नहीं हैं, झाड़ू पोछा कर मां पाल रही
बच्चे की मां ने बताया कि बेटे को अज्ञात युवक डरा धमका कर ले गया। फौरन थाने पहुंची और गुम होने की शिकायत दर्ज कराई। उसने बताया कि 2 वर्ष पूर्व ही पति का निधन हुआ है। घरों में झाड़ू पोछा कर बड़ी बेटी और बेटा का पालन कर रही है। बेटा पांचवीं की पढ़ाई कर रहा है। पड़ोसी ने बताया कि रातभर घर के सामने अलाव जलाकर बच्चे की मां, दादी, बहन उसके आने का इंतजार करती रहीं। सुबह करीब 6 बजे जैसे ही बच्चा पहुंचा, अपने जिगर के टुकड़े को कलेजे से लगाकर मां खुशी के मारे रोने लगी। दादी रो-रोकर डांट भी रही थी-बिना बताए चला गया था।

Home / Durg / चाकू दिखाकर 11 साल के लड़के साथ 22 के युवक ने किया गंदा काम, आपबीती जानकर मां और पुलिस के उड़े होश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो