scriptटीआई से सीएसपी बने पीके साहू ने कहा मैने नहीं किया अंगूठी को जब्त | Abhishek murder case in which two TI investigated separately | Patrika News

टीआई से सीएसपी बने पीके साहू ने कहा मैने नहीं किया अंगूठी को जब्त

locationदुर्गPublished: Aug 03, 2019 10:34:24 pm

Submitted by:

Mukesh Deshmukh

बचाव पक्ष के अधिवक्ता के सवाल का खंडन करते टीआई ने कहा कि उन्होंने आरोपी को फसाने के उद्देश्य से मनगढ़त बयान दर्ज नहीं किया है।

durg patrika

durg cort

दुर्ग @patrika. शंकरागु्रप ऑफ कॉलेज के डायरेक्टर अभिषेक मिश्रा हत्याकांड की जांच करने वाले तत्कालीन पुलगांव थाना के टीआई व वर्तमान सीएसपी ने कहा कि शव उसके सामने खुदाई कर निकाला गया। तब वे वहां पर मौजूद थे, लेकिन अभिषेक मिश्रा की अंगूठी उसने जब्त नहीं की। यह खुलासा सुनवाई के दौरान तत्कालीन टीआई ने प्रतिपरीक्षण के दौरान बचाव पक्ष के अधिवक्ता के सवालों का जवाब देते कहा। न्यायाधीश गोविंद मिश्रा के न्यायालय में शनिवार को तत्कालीन पुलगांव के टीआई का प्रतिपरीक्षण कार्रवाही की प्रक्रिया पूरी हुई।
बचाव पक्ष के अधिवक्ता के सवाल का खंडन करते टीआई ने कहा कि उन्होंने आरोपी को फसाने के उद्देश्य से मनगढ़त बयान दर्ज नहीं किया है। गवाह दीपक शर्मा, रघुनाथ, सूरज, गोपाल, अनिल, शशिभूषण, मुन्ना लाल, अरविंद, राकेश भगत व अमरेश ने जो बताया उसे ही लेख बद्ध किया है। अब इस प्रकरण की सुनवाई 9 अगस्त को होगी। उल्लेखनीय है कि इस प्रकरण की जांच के दौरान ही पीके साहू का स्तानंतरण हो गया था। बाद में प्रकरण की जांच टीआई नरेश पटेल ने किया और न्यायालय में अभियोग पत्र प्रस्तुत किया। सुनवाई में अब विवेचना अधिकारी नरेश पटेल का प्रतिपरीक्षण होगा।

नहीं लिया बयान
टीआई ने सवाल के जवाब में न्यायालय को बताया कि घटना स्थल (आरोपी विकास जैन का निवास स्थान) के कमरे में लैट बाथरुम अटैच है कि नहीं इसकी जानकारी उसे नहीं। टीआई ने स्वीकार किया कि उसने आरोपी विकास के पड़ोसियों, पार्किंग के वाच मेन व जिस स्थान से शव बरामद किया था वहां ग्राउण्ड फ्लोर में रहने वाली महिला व उसके बेटियों से पूछताछ नहीं की। और न ही बयान दर्ज किया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो