scriptनीले मिट्टी तेल में पावउडर मिलाकर बनाता था नकली डीजल, दोगुने दाम पर बेचते पुलिस ने किया गिरफ्तार | Bhilai police arrested Accused of selling fake diesel | Patrika News
दुर्ग

नीले मिट्टी तेल में पावउडर मिलाकर बनाता था नकली डीजल, दोगुने दाम पर बेचते पुलिस ने किया गिरफ्तार

सार्वजनिक वितरण प्रणाली के नीला मिट्टी तेल (Kerosene oil) का गोरखधंधा करने वाले आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस ने 250 लीटर नीला मिट्टी तेल व 85 लीटर डीजल जब्त किया है। (Bhilai Police)

दुर्गApr 30, 2020 / 01:52 pm

Dakshi Sahu

नीले मिट्टी तेल में पावउडर मिलाकर बनाता था नकली डीजल, दोगुने दाम पर बेचते पुलिस ने किया गिरफ्तार

नीले मिट्टी तेल में पावउडर मिलाकर बनाता था नकली डीजल, दोगुने दाम पर बेचते पुलिस ने किया गिरफ्तार

भिलाई. सार्वजनिक वितरण प्रणाली (PDS Ration) के नीला मिट्टी तेल का गोरखधंधा करने वाले आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस ने 250 लीटर नीला मिट्टी तेल व 85 लीटर डीजल (Diesel) जब्त किया है। जानकारी के मुताबिक खाद्य विभाग के कुछ अधिकारियों से मिलीभगत कर आरोपी लम्बे समय से होराफेरी कर नीला मिट्टी तेल का कालाबाजारी कर रहा था।
नकली डीजल बनाकर बेचता था आरोपी
चौंकाने वाली बात यह है कि लॉकडाउन के बाद भी धड़ल्ले से इस काले कारोबार को कर रहा था। पूछताछ ने उसने पुलिस को एक चौंकाने वाली यह जानकारी भी दी है कि वह नीला मिट्टी तेल में पावडर मिलकर नकली डीजल बनाकर बेचता है। पुलिस ने आरोपी राजकुमार साव उर्फ कालिया के खिलाफ धारा 420, 286,3,7 ईसी, 5 विस्फोटक पदार्थ अधिनियम 1908 के तहत प्रकरण दर्ज कर कार्रवाई की।
पुलिस ने उसे न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया।खुर्सीपार टीआई सुरेन्द्र उके ने बताया कि आरोपी के पास मिटटी तेल की खरीदी-बिक्री का दस्तावेज नहीं मिला ज्वलनशील पदार्थ नीला मिटटी तेल व डीजल रखने का कोई लाइसेंस नहीं लिया है। पंचनामा कर गोदाम को सील कर दिया गया है।
केमिकल पाउडर डालकर नीले तेल को बनाता है डीजल जैसा
पुलिस ने बताया कि आरोपी नीला मिट्टी तेल में मिलावट का गोरखधंधा करता है। उसमें केमिकल पाउडर मिला देता है। जिससे वह डीजल के रंग में बदल जाता है। इस तरह वह लोगों की आंख में धुल झोंकता है। राजकुमार उसे डीजल रेट में बेच देता है।

Home / Durg / नीले मिट्टी तेल में पावउडर मिलाकर बनाता था नकली डीजल, दोगुने दाम पर बेचते पुलिस ने किया गिरफ्तार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो