शहरी BMO के कमजोर प्रदर्शन पर नाराज हुए कलेक्टर, बैठक में ही दूसरे डॉक्टर को सौंप दिया अतिरिक्त प्रभार

स्वास्थ्य विभाग की समीक्षा बैठक में कलेक्टर डॉ. सर्वेश्वर नरेंद्र भुरे ने अर्बन बीएमओ (BMO) के कमजोर प्रदर्शन पर नाराजगी जाहिर करते हुए उन्हें हटाने के निर्देश दिए।

By: Dakshi Sahu

Published: 14 Sep 2021, 11:16 AM IST

दुर्ग. स्वास्थ्य विभाग की समीक्षा बैठक में कलेक्टर डॉ. सर्वेश्वर नरेंद्र भुरे ने अर्बन बीएमओ डॉ. एसके जामगड़े के कमजोर प्रदर्शन पर नाराजगी जाहिर करते हुए उन्हें हटाने के निर्देश दिए। उनकी जगह पर सुपेला अस्पताल के प्रभारी अधिकारी डॉ. पीयम सिंह को अर्बन बीएमओ की अतिरिक्त जिम्मेदारी दी गई है। डॉ. एसके जामगड़े को उतई स्वास्थ्य केंद्र में भेजा गया है। कलेक्टर ने सोमवार तो बैठक में हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर के कार्यों की समीक्षा की। इसमें डॉ. जामगड़े की ओर से संतोषजनक जवाब नहीं मिला। उन्होंने कहा कि हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर के माध्यम से हम प्रारंभिक रूप से गंभीर बीमारियों का चिन्हांकन कर सकते हैं और इन्हें उभरने से पहले ही ठीक करने की दिशा में काम कर सकते हैं।

Read More: चुनाव से ठीक पहले बदले गए भिलाई और रिसाली निगम आयुक्त, ऋतुराज के जाने और प्रकाश आने के राजनीतिक मायने ....

शहरी स्वास्थ्य केंद्रों में ओपीडी का समय बदला
दुर्ग कलेक्टर ने शहरी स्वास्थ्य केंद्रों में ओपीडी का समय भी बदलने के निर्देश दिए। अब सुबह 10 बजे से 2 बजे तक और शाम 5 बजे से 8 बजे तक यह कार्य करेंगे। कलेक्टर ने बैठक में स्पष्ट किया कि स्वास्थ्य का काम सबसे महत्वपूर्ण है। इसमें किंचित मात्र भी लापरवाही बर्दाश्त नहीं होगी। उन्होंने कहा कि संस्थागत प्रसव को बढ़ाने की दिशा में कार्य करना है। इसके लिए सभी स्वास्थ्य केंद्रों में अच्छी व्यवस्था करें। बैठक में अपर कलेक्टर नूपुर राशि पन्ना, रिसाली कमिश्नर प्रकाश सर्वे और सीएमएचओ डॉ. गंभीर सिंह ठाकुर सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

भिलाई निगम क्षेत्र में कल से जनसमस्या निवारण शिविर
नगर निगम भिलाई में 15 सितंबर से जन समस्या एवं निवारण शिविर का आयोजन किया जाएगा। प्रत्येक जोन क्षेत्र में इसके लिए वार्ड वार शेड्यूल तैयार किया गया है। शेड्यूल के मुताबिक 15 सितंबर को वार्ड 9 कोहका पुरानी बस्ती वार्ड कार्यालय, वार्ड 10 शांतिनगर सियान सदन, वार्ड 20 प्रगति नगर स्वास्थ्य कार्यालय पानी टंकी, वार्ड 36 गौतम नगर कुष्ठ बस्ती शीतला मंदिर के पास एवं वार्ड 51 एवं 52 सेक्टर 4 बंगीय कृष्टी भवन में शिविर लगेगा। इसी तरह 16 सितंबर को वार्ड 4 राधिका नगर वार्ड कार्यालय, वार्ड 11 अंबेडकर भवन अंबेडकर नगर, वार्ड 21 बैकुंठ नगर वार्ड कार्यालय, वार्ड 28 मंगल बाजार छावनी, वार्ड 53 एवं 54 सतविजय आडिटोरियम सेक्टर 05 डोमशेड में शिविर लगाया जाएगा। शिविर का समय सुबह 10 से दोपहर 2 बजे तक होगा जहां नागरिक अपनी मूलभूत समस्याओं के निराकरण के लिए आवेदन दे सकते है। आवेदनों के शीघ्र निराकरण करने के लिए शिविर में पीडब्ल्यूडी, राजस्व एवं जनस्वास्थ्य तथा अन्य विभाग के कर्मचारी उपस्थित रहेंगे।

Dakshi Sahu
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned