scriptदुर्ग लोकसभा चुनाव 2019 : भाजपा और कांग्रेस के प्रत्याशियों ने नामांकन दाखिल के बाद किए जीत के दावे | BJP and Congress candidates claim victory after filing nomination | Patrika News
दुर्ग

दुर्ग लोकसभा चुनाव 2019 : भाजपा और कांग्रेस के प्रत्याशियों ने नामांकन दाखिल के बाद किए जीत के दावे

भाजपा प्रत्याशी विजय बघेल के तामझाम के साथ तो दूसरी ओर कांग्रेस प्रत्याशी प्रतिमा चंद्राकर ने शुभ मुहूर्त पर नामांकन दाखिल किया। नामांकन के बाद सीएम सहित दोनों प्रत्याशियों ने जीत के दावे भी किए।

दुर्गApr 03, 2019 / 07:35 pm

Satya Narayan Shukla

CG Loksabh 2019

छत्तीसगढ़ के इस हाईप्रोफाइल सीट पर सीएम सहित तीन दिग्गज मंत्रियों की प्रतिष्ठा दांव पर

दुर्ग@Patrika. लोकसभा चुनाव के लिए नामांकन दाखिले के छठवें दिन बुधवार को कलक्टोरेट में चुनावी माहौल बना। यहां भाजपा प्रत्याशी विजय बघेल के नामांकन के लिए पूर्व सीएम डॉ. रमन सिंह वाहनों के काफिले साथ पहुंचे। इससे कलक्टोरेट परिसर में करीब घंटेभर गहमागहमी की स्थिति रही। दूसरी ओर कांग्रेस प्रत्याशी प्रतिमा चंद्राकर ने शुभ मुहूर्त पर बिना किसी तामझाम के नामांकन दाखिल किया। नामांकन के बाद सीएम सहित दोनों प्रत्याशियों ने जीत के दावे भी किए।
नामांकन दाखिले के लिए कलक्टोरेट पहुंचे
भाजपा प्रत्याशी विजय बघेल दोपहर 12 बजे नामांकन दाखिले के लिए कलक्टोरेट पहुंचे। इसी बीच करीब साढ़े 12 बजे पूर्व सीएम डॉ. रमन भी काफिले के साथ कलक्टोरेट पहुंचे। उनके साथ नेता प्रतिपक्ष व धरमलाल कौशिक, रायपुर सांसद रमेश बैस, विधायक विद्यारतन भसीन सहित जिले के दर्जनभर नेता व कार्यकर्ता थे। @Patrika. वहीं कांग्रेस प्रत्याशी प्रतिमा चंद्राकर ने इससे पहले करीब साढ़े 11 बजे शुभ मुहूर्त में कलक्टोरेट पहुंचकर अपना पहला नामांकन दाखिल किया। उनके साथ पूर्व विधायक प्रदीप चौबे, जिला अध्यक्ष तुलसी साहू व शहर अध्यक्ष आरएन वर्मा थे।
दोनों ने किए जीत के दावे
नामांकन दाखिले के बाद पूर्व सीएम डॉ. रमन सिंह सहित भाजपा प्रत्याशी विजय बघेल और कांग्रेस प्रत्याशी प्रतिमा चंद्राकर ने भी चुनाव में जीत के दावे किए। @Patrika. सीएम ने कहा कि जीत तय। केवल अंतर बढ़ाने की कवायद की बात कही। वहीं प्रतिमा ने कहा कि विधानसभा से ज्यादा लीड मिलेगी।
इन्होंने भी भरा नामांकन
बुधवार को कांग्रेस-भाजपा के प्रत्याशियों के अलावा इंडिया प्रज्ञा बंधु पार्टी की ट्रीसा डेविड, शिवसेना के कमलेश नागरची, आजाद जनता पार्टी के स्वतंत्र तिवारी, भारत प्रभात पार्टी प्रत्याशी पीताम्बर निषाद, संगवारी मिंझरा पार्टी के लोकेश कुमार मिश्रा, निर्दलीय अरुण जोशी ने भी नामांकन दाखिल किया। इस तरह अब तक 17 प्रत्याशी नामांकन दाखिल कर चुके है। @Patrika. कुल 23 ने नामांकन खरीदा है। अभी भी 6 ने नामांकन दाखिल नहीं ंकिया है। 4 अप्रैल को नामांकन दाखिले की आखरी दिन है।
विजय ने कहा जीत तय- वोटों का प्रतिशत बढ़ाने जोर
? गुटबाजी के कारण पिछले चुनाव में पराजय मिली, इस बार इस समस्या से कैसे निबटेंगे?
00 कहीं गुटबाजी जैसी स्थिति नहीं है। चुनाव में बूथ लेबल के कार्यकर्ता से लेकर बड़े नेता खुद को प्रत्याशी मानकर चुनाव में डटे हैं।
? अपने प्रतिद्वंद्वी को कहां पाते हैं कितने मतों से जीत की उम्मीद कर रहे हैं।
00 कार्यकर्ताओं में चुनाव को लेकर जबरदस्त उत्साह है। इसलिए रैली में हुजूम उमड़ा है। चुनाव में जीत निश्चित है, अब तो केवल अंतर बढ़ाने की कवायद चल रही है।
? जनता के बीच किन मुद्दों को लेकर जा रहे हैं और उनका कैसा रिस्पॉन्स मिल रहा है?
00 प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के विकास कार्यो को लेकर हम चुनाव में जनता के बीच जा रहे है। जनता मोदी को दूसरी बार प्रधानमंत्री के रुप में देखना चाहती है।
प्रतिमा का दावा -तीन लाख वोट से जीतेंगे
? विधानसभा में टिकट कट गई थी, इसके कारण गतिरोध हुआ था, इसे कैसे दूर करेंगी?
00 विधानसभा में टिकट काटी नहीं गई थी, जरूरत के हिसाब से परिवर्तन किया गया था। कहीं कोई भी गतिरोध नहीं है। इस बार मुझे बड़ा तोहफा मिला है।
? लोकसभा में जातिय समीकरण प्रभावी रहा है। बड़े समाज के प्रतिनिधि भी दावेदार थे?
00 चुनाव में कभी भी जातिय समीकरण प्रभावी नहीं रहा है। क्षेेत्र में सर्वसमाज के लोग रहते हैं। क्षेत्र का सभी समाज के लोग प्रतिनिधित्व कर चुके हैं।
? मतदाताओं के बीच कैसा रिस्पॉन्स है, कितने वोटों से जीत दर्ज करेंगी?
00 प्रदेश सरकार ने इतने कम दिनों में बेहतर काम करके दिखाया है। इसका लाभ चुनाव में मिलेगा। हम कम से कम 3 लाख वोट से जीतेंगे।

Home / Durg / दुर्ग लोकसभा चुनाव 2019 : भाजपा और कांग्रेस के प्रत्याशियों ने नामांकन दाखिल के बाद किए जीत के दावे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो