scriptBig Breaking : भाजपा प्रत्याशी विजय को आचार संहिता उल्लंघन का नोटिस जारी, रिटर्निंग ऑफिसर ने मांगा 48 घंटे में जवाब | BJP candidate Vijay issued notice of violation of code of conduct | Patrika News
दुर्ग

Big Breaking : भाजपा प्रत्याशी विजय को आचार संहिता उल्लंघन का नोटिस जारी, रिटर्निंग ऑफिसर ने मांगा 48 घंटे में जवाब

नामांकन के दौरान पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह का काफिले के साथ सीधे कलक्टोरेट में प्रवेश करना भाजपा प्रत्याशी विजय बघेल के साथ तहसीलदार को महंगा पड़ गया। रिटर्निंग ऑफिसर व कलक्टर अंकित आनंद ने मामले में आचार संहिता उल्लंघन का नोटिस जारी किया है

दुर्गApr 03, 2019 / 11:48 pm

Satya Narayan Shukla

CG Politics

भाजपा प्रत्याशी विजय को आचार संहिता उल्लंघन का नोटिस जारी, रिटर्निंग ऑफिसर ने मांगा 48 घंटे में जवाब

दुर्ग@Patrika. नामांकन के दौरान पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह का काफिले के साथ सीधे कलक्टोरेट में प्रवेश करना भाजपा प्रत्याशी विजय बघेल के साथ तहसीलदार को महंगा पड़ गया। रिटर्निंग ऑफिसर व कलक्टर अंकित आनंद ने मामले में प्रत्याशी विजय बघेल और गेट पर ड्यूटी कर रहे तहसीलदार चंद्रशेखर मंडल को आचार संहिता के उल्लंघन का नोटिस जारी किया है। प्रत्याशी विजय बघेल व तहसीलदार को नोटिस का जवाब 48 घंटे के भीतर देना होगा। इसके अलावा तहसीलदार को गेट पर निगरानी की ड्यूटी से अलग कर दिया गया है।
पूर्व मुख्यमंत्री काफिले के साथ सीधे कलक्टोरेट पहुंच गए
बुधवार को भारतीय जनता पार्टी प्रत्याशी विजय बघेल ने कलक्टोरेट पहुंचकर नामांकन दाखिल किया। इसके लिए उन्होंने नियमानुसार 3 वाहनों की अनुमति ले रखी थी। भाजपा प्रत्याशी खुद बिना किसी तामझाम के नामांकन दाखिल करने पहुंचे, लेकिन बिलंब से पहुंचे पूर्व मुख्यमंत्री काफिले के साथ सीधे कलक्टोरेट पहुंच गए। उनके काफिले में चार गाडिय़ां थी। @Patrika. इतना ही नहीं पूर्व सीएम अपने वाहन के साथ कलक्टोरेट के पोर्च तक पहुंच गए। हालांकि तब किसी ने इस ओर ध्यान नहीं दिया, लेकिन इसकी जानकारी होने पर रिटर्निंग ऑफिसर ने इसे गंभीरता से लेते हुए नोटिस जारी किया है। रिटर्निंग ऑफिसर ने भाजपा प्रत्याशी विजय बघेल व तहसीलदार चंद्रशेखर मंडई को मामले में 48 घंटे के भीतर जवाब देने कहा है।
100 मीटर के दायरे में अनुमति नहीं
नामांकन के दौरान कलक्टोरेट से 100 मीटर के दायरे में अभ्यर्थियों को केवल 3 वाहनों के साथ प्रवेश की अनुमति है। इसके अलावा कलक्टोरेट के भीतर अभ्यर्थी सहित केवल 4 लोगों को प्रवेश की अनुमति दी गई है।@Patrika. इसके विपरीत पूर्व मुख्यमंत्री न सिर्फ कलक्टोरेट में अपितु बेरीकेटिंग के भीतर पोर्च के वाहन के साथ पहुंच गए।
तहसीलदार ने भी नहीं रोका
कलक्टोरेट परिसर के गेट पर अभ्यर्थियों के अतिरिक्त वाहनों की निगरानी व प्रवेश रोकने के लिए पुलिस के जवानों के साथ तहसीलदार चंद्रशेखर मंडई की ड्यूटी लगाई गई थी, लेकिन उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री के काफिले में अतिरिक्त वाहनों की अनदेखी करते हुए उन्हें अंदर जाने दिया। इसलिए उन्हें भी ड्यूटी से हटा दिया गया है।
जवाब नहीं दिया तो
रिटर्निंग ऑफिसर की नोटिस के मुताबिक भाजपा प्रत्याशी विजय बघेल व तहसीलदार को तय मियाद में जवाब देना होगा। @Patrika. अफसरों के मुताबिक ऐसा नहीं किए जाने अथवा जवाब संतोषजनक नहीं पाए जाने पर मामले की प्रकृति के अनुसार चेतावनी देने से लेकर चुनाव लडऩे से रोकने तक की कार्रवाई की जा सकती है।

Home / Durg / Big Breaking : भाजपा प्रत्याशी विजय को आचार संहिता उल्लंघन का नोटिस जारी, रिटर्निंग ऑफिसर ने मांगा 48 घंटे में जवाब

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो