scriptमहिला के कपड़े फाडऩे वाले BSP के जीएम व छह कर्मियों के खिलाफ छेडख़ानी का मुकदमा | BSP's molestation case against GM and six personnel | Patrika News
दुर्ग

महिला के कपड़े फाडऩे वाले BSP के जीएम व छह कर्मियों के खिलाफ छेडख़ानी का मुकदमा

महिला से अभद्र व्यावहार करने के मामले में न्यायाधीश बरखारानी कसार ने बीएसपी के एक महाप्रबंधक समेत 7 लोगों के खिलाफ छेडख़ानी का अपराध दर्ज किया है।

दुर्गJul 19, 2018 / 10:45 am

Dakshi Sahu

PATRIKA

महिला के कपड़े फाडऩे वाले BSP के जीएम व छह कर्मियों के खिलाफ छेडख़ानी का मुकदमा

दुर्ग . तोडफ़ोड़ के दौरान मारपीट और महिला से अभद्र व्यावहार करने के मामले में न्यायाधीश बरखारानी कसार ने बीएसपी के एक महाप्रबंधक समेत 7 लोगों के खिलाफ छेडख़ानी का अपराध दर्ज किया है। इस मामले में भिलाई निवासी 45 वर्षीय महिला ने परिवाद प्रस्तुत किया था।
न्यायालय जाने की सलाह दे दी
घटना के बाद महिला की शिकायत पर पुलिस ने केवल मारपीट का अपराध दर्ज कर प्रकरण न्यायालय में प्रस्तुत किया है। लज्जाभंग की नीयत से महिला के कपड़े फाडऩे की शिकायत पर पुलिस ने जांच नहीं की और महिला को न्यायालय जाने की सलाह दे दी।
इन पर चलेगा मुकदमा – एसके जैन महाप्रबंधक नगर प्रशासन विभाग विजय बहादुर, विजय शर्मा, मनोज, श्रीकांत, डी राय चौधरी, जयंत बक्शी।

फास्ट ट्रैक कोर्ट में चलेगा मुकदमा
छेडख़ानी, दुष्कर्म व पॉक्सो एक्ट के प्रकरणों की सुनवाई के लिए पृथक से कोर्ट है। यह प्रकरण भी फास्ट ट्रैक कोर्ट में चलेगा। न्यायिक मजिस्ट्रेट बरखारानी कसार ने प्रकरण को मार्गदर्शन के लिए सीजेएम कोर्ट में स्थानंतरित कर दिया है।
यह है मामला
बीएसपी के अधिकारी व कर्मचारी 25 अप्रैल 2014 को जोनल मार्केट सेक्टर-१० में बेजा कब्जा हटाने गए थे। शॉप नं. १५४ में तोडफ़ोड़ करते समय विवाद हो गया। मारपीट की स्थिति निर्मित हो गई। मारपीट के दौरान ही पीडि़त महिला बीच बचाव करने पहुंची थी।
तब महिला के साथ अधिकारी कर्मचारियों ने मारपीट करते हुए अभद्र व्यवहार किया और महिला के कपड़े फाड़ दिए। महिला ने न्यायालय को जानकारी दी है कि इस घटना में उसे गंभीर चोटें आई थी। अपोलो अस्पताल में भर्ती हुई थी जहां 15 दिनों तक उसका इलाज चला।
बीचबचाव करने आई तो कपड़े फाड़े
न्यायाधीश ने सुनवाई में कहा कि मारपीट की घटना में आरोपियों के खिलाफ अभियोग पत्र प्रस्तुत किया जा चुका है। इसलिए एक घटना के लिए दो बार विचारण करना संभव नहीं है। आरोपियों ने महिला का लज्जा भंग करने की नीयत से कपड़े फाड़े। महिला के शरीर का ऊपरी हिस्सा बेपर्दा हो गया था। इसलिए जुर्म दर्ज कर मुकदमा चलाने के आदेश दिए।

Home / Durg / महिला के कपड़े फाडऩे वाले BSP के जीएम व छह कर्मियों के खिलाफ छेडख़ानी का मुकदमा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो