scriptथाने पहुंचा सिटी बस व मिनी बस चालकों का विवाद, कुम्हारी से दुर्ग के बीच चलने वाली बसों के पहिए थमे | Bus service in Durg District, Durg police | Patrika News
दुर्ग

थाने पहुंचा सिटी बस व मिनी बस चालकों का विवाद, कुम्हारी से दुर्ग के बीच चलने वाली बसों के पहिए थमे

मिनी बस चालकों से लगातार मिल रही धमकी के चलते कुम्हारी से दुर्ग के बीच चलने वाली 14 सिटी बस चालकों ने दोपहर बाद बस का इंजन चालू ही नहीं किया।

दुर्गJan 17, 2019 / 03:22 pm

Dakshi Sahu

patrika

थाने पहुंचा सिटी बस व मिनी बस चालकों का विवाद, कुम्हारी से दुर्ग के बीच चलने वाली बसों के पहिए थमे

दुर्ग . महानगरीय बस सेवा के तहत चलने वाली मिनी बस चालक और सिटी बस चालकों का विवाद गहराते जा रहा है। मिनी बस चालकों से लगातार मिल रही धमकी के चलते कुम्हारी से दुर्ग के बीच चलने वाली 14 सिटी बस चालकों ने दोपहर बाद बस का इंजन चालू ही नहीं किया। उन्होंने बसों को सिटी कोतवाली के सामने खड़ी कर दी। लगभग चार घंटे बाद सिटी कोतवाली पुलिस ने सिटी बस चालक जंजगिरी निवासी पूरण यादव (39) की शिकायत पर मिनी बस चालक संजू खान के खिलाफ गाली गलौच करने और जान से मारने की धमकी देने का अपराध दर्ज किया है।
सिटी कोतवाली पहुंच गए
सिटी बस चालकों ने पुलिस को बताया कि तीन दिनों से संजू खान और मो. कैस नामक व्यक्ति पूरण को धमका रहे हैं। धमकी देकर उसे बस स्टैंड के भीतर आने कहा जाता है। विरोध करने पर मारपीट व जान से मारने की धमकी देते हैं। बुधवार दोपहर एक बजे मोबाइल पर दोबारा फोन आने पर पूरण यादव ने अपने साथियों को घटना की सूचना और फिर सभी बस चालक विरोध दर्ज करने बसों को लेकर सिटी कोतवाली पहुंच गए।
एफआईआर दर्ज कराया
सिटी कोतवाली परिसर के निकट बसों को खड़ी कर बस चालक कार्रवाई करने और सुरक्षा देने की मांग करने लगे। सिटी बस चालकों की समस्या सुनने के बाद पुलिस देर शाम आरोपी के खिलाफ एफआईआर दर्ज किया गया। सिटी बस चालक रामू राव, एलिअन, अजय सिंह, मनोज दास, सन्नी पाण्डेय ने बताया कि उन्हें जो परिमिट मिला है उसमें कुम्हारी स्टापेज से छूटने और दुर्ग स्टाप पहुंचने का समय अंकित है।
कुल 1 घंटा 10 मिनट में दो स्टापेज की दूरी तय करनी है। बीच के किसी भी स्टापेज के लिए समय निर्धारित है। वहीं निजी बस चालकों का कहना है कि वे कुम्हारी से पावर हाउस स्टापेज 30 मिनट में तय करे साथ ही किसी भी स्टापेज में उन्हें रुकना नहीं है।
दो राहे पर चालक
सिटी बस चालकों ने बताया कि सिटी बस में सफर करने वाले अधिकांश यात्री पासधारी होते हैं। उन्हें निर्धारित स्टापेज से लेना और गंतव्य तक पहुंचाना उनकी जिम्मेदारी है। अगर वे ऐसा नहीं करते तो डिपो मैनेजर उनसे सवाल करते है और सेवा नियमों का पालन नहीं करने पर वेतन काटते हैं। अगर वे डिपो मैनेजर की बात सुनते हैं तो निजी बस चालक जान से मारने की धमकी देते है।
भटकते रहे लोग
दुर्ग से कुम्हारी के बीच सुबह 7.10 से लेकर रात 9.30 बजे तक बसें चलती है। इस रुट पर 14 बसें चलती है। बस चालकों का कहना है कि प्रत्येक बस दो फेरे लगाती है। दोपहर बाद से बसों के पहिए थमने से 4000 से अधिक यात्रियों को भटकना पड़ा।

Home / Durg / थाने पहुंचा सिटी बस व मिनी बस चालकों का विवाद, कुम्हारी से दुर्ग के बीच चलने वाली बसों के पहिए थमे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो