scriptछत्तीसगढ़ के सीएम रमन सिंह भी केबीसी में उमेश को 25 लाख नहीं जीता पाए | CM Raman Singh of Chhattisgarh too could not win 25 lakhs in KBC | Patrika News
दुर्ग

छत्तीसगढ़ के सीएम रमन सिंह भी केबीसी में उमेश को 25 लाख नहीं जीता पाए

केबीसी की हॉट सीट पर बैठे भिलाई इस्पात संयंत्र के डिप्टी मैनेजर एवं दुर्ग निवासी उमेश साहू को मात्र 12 लाख 50 हजार रुपए पर संतोष करना पड़ा।

दुर्गSep 20, 2017 / 10:38 pm

Satya Narayan Shukla

KBC
भिलाई. कौन बनेगा करोड़पति की हॉट सीट पर बैठे भिलाई इस्पात संयंत्र के डिप्टी मैनेजर एवं दुर्ग निवासी उमेश साहू को मात्र 12 लाख 50 हजार रुपए पर संतोष करना पड़ा। उन्हें केबीसी के 25 लाख के 13 वें राजनीतिक प्रश्न ने उलझाए रखा। उनके सलाहकार गर्वमेंट गल्र्स के प्रोफेसर डॉ. डीसी अग्रवाल भी 25 लाख रुपए जीताने में मदद नहीं कर पाए। उमेश साहू का केबीसी में 13 वां और अंतिम प्रश्न इन चारों में से कौन पहले मुख्यमंत्री बने के सही जवाब नहीं दे पाए। उस प्रश्न का सही उत्तर का आप्शन पहला रमन सिंह, दूसरा ओमर अब्दुल्ला, तीसरा वी. पन्नीरसेल्वम और चौथा आनंदी बेन पटेल था। उसने गेस किया कि छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह हो सकते हैं। उनका यह जवाब गलत और सही उत्तर वी. पन्नीरसेल्वम था ।
क्रिकेट मैच के प्रश्न ने भी उलझाया
इसके पहले दूसरे दिन की शुरुआत में 12 लाख 50 हजार के क्रिकेट मैच से संबंधित 12 वें प्रश्न ने भी दुविधा में डाल दिया था। फोन-ए-फ्रेंड्स काल पर भी सही उत्तर बताने में काम नहीं आया। फोन-ए-फ्रेंड्स में दुर्ग जिले के कन्हारगांव के गंगाधर साहू ने सही उत्तर नहीं बता पाया। उन्होंने यह सीढ़ी अपने विवेक के बल पर पार किया था। प्रश्न यह था भारत ने टू-20 में किस देश की टीम को नहीं हरा पाया था। इसका सही जवाब इग्लैंड थे जिसे उन्होंने बता दिया।
कौन बनेगा करोड़पति की हॉट सीट पर बैठे भिलाई के बीएसपी कर्मी
बता दे कि कौन बनेगा करोड़पति की हॉट सीट पर बैठे भिलाई के बीएसपी कर्मी उमेश साहू ने मंगलवार को 6 लाख 40 हजार रुपए जीत लिए थे। अगले पड़ाव का प्रसारण बुधवार को हुआ। अब उन्हें एक सवाल परेशान कर रखा था इसी बीच समय समाप्त हो गया। पहले दिन के टेलीकास्ट में उमेश 11 वें सवाल तक पहुंचे थे। उनका कहना था कि जब महानायक अमिताभ बच्चन ने उनसे पहला सवाल किया तो वह एक मुहावरा था। पूछा ‘हार न मानने का सही अर्थ क्या है।
जीती राशि दुर्ग पद्नामभपुर स्थित मनोहर शिशु केन्द्र के बच्चों पर खर्च करेंगे

सवाल का जवाब देने के बाद ऐसा लगा जैसे वे कह रहे हों कि तुम्हें भी बहुत दूर तक जाना है। दूसरे पड़ाव में सवाल पूछा गया ‘कौन सा धातु चांदी की तरह दिखता है। इस सवाल में मुझे उलझाया इसलिए सेट में बैठे लोगों की राय जानने लाइफ-लाइन ‘ऑडियंस पोल इस्तेमाल की। जनता का मत सही निकला। उन्होंने जीती राशि दुर्ग पद्नामभपुर स्थित मनोहर शिशु केन्द्र के बच्चों पर खर्च करेंगे।
परिवार को भी नहीं बताया कितने रुपए जीते
उमेश ने कहा कि हर पार्टिसिपेंट को केबीसी के नियमों से ही चलना होता है। केबीसी से निर्देश मिले हैं कि जब तक शो का टेलीकास्ट नहीं हो जाता तब तक इस संबंध में कोई भी बात लीक नहीं की जाए। यही वजह है कि नाते-रिश्तेदार को भी यह नहीं बताया था कि शो में मैंने कितने रुपए जीते। बुधवार को जब सभी टीवी पर प्रसारण देखे तब उनके 12 लाख 50 हजार रुपए जीतने की जानकारी हुई।
बच्चों ने कहा था चयन हो जाएगा
विद्युत नगर निवासी उमेश ने पत्रिका के साथ अपनी खुशी को साझा कर बताया कि उनका चयन सोशल वर्क की वजह से हुआ है। इस कार्य से सदी के महानायक अमिताभ बच्चन भी इतने प्रभावित हुए कि उन्होंने केन्द्र के बच्चों से भी फोन पर बात की। यहां के बच्चों को पांच साल से वे फ्री में पढ़ा रहे हैं, लेकिन कोई बड़ी आर्थिक मदद का रास्ता उन्हें कौन बनेगा करोड़पति के जरिए ही नजर आया। वे कहते हैं पहले भी दो बार ट्राई किया था, लेकिन इस बार बच्चों की किस्मत से मेरा चयन हो गया और सीधे हॉट सीट तक पहुंचा।
केबीसी की टीम ने पूछा कि अगर वे रकम जीतेंगे तो क्या करेंगे?

उमेश ने बताया कि जुलाई के पहले सप्ताह में उन्हें ऑडिशन देने दिल्ली बुलावा आया। तब वहां केबीसी की टीम ने पूछा कि अगर वे रकम जीतेंगे तो क्या करेंगे? उस वक्त उन्होंने मनोहर शिशु केन्द्र के बारे में बताया जिसमें नक्सल प्रभावित बच्चे रहते हैं और वे उनके लिए वह रकम खर्च करेंगे। बस फिर क्या था लीक से हटकर किए जा रहे इस सोशल वर्क को सभी ने पसंद किया और उनका चयन हो गया। अब बारी थी मुंबई की, जहां 22 अगस्त को एपिसोड की शूटिंग हुई। तब अमिताभ बच्चन से उन्हें रूबरू होने का मौका मिला।

Home / Durg / छत्तीसगढ़ के सीएम रमन सिंह भी केबीसी में उमेश को 25 लाख नहीं जीता पाए

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो