scriptधनतेरस पर किसानों की चांदी, सहकारी बैंक बांटेगा 1.62 करोड़ लाभांश, 3 जिले के साढ़े 3 लाख को फायदा | Cooperative Bank will distribute 1.62 crore dividend | Patrika News
दुर्ग

धनतेरस पर किसानों की चांदी, सहकारी बैंक बांटेगा 1.62 करोड़ लाभांश, 3 जिले के साढ़े 3 लाख को फायदा

जिला सहकारी बैंक 3 जिले के 182 सहकारी समितियों को 1.62 करोड़ लाभांश बांटेगा। इससे अप्रत्यक्ष रूप से इन समितियों से जुड़े साढ़े 3 लाख किसानों को फायदा होगा। इसके साथ ही धनतेरस पर जिला सहकारी बैंक की ओर से शिशुवती माताओं को पोषण आहार के रूप में जैविक खाद्यान्न देने की योजना भी शुरू की जाएगी।

दुर्गOct 24, 2019 / 09:15 pm

Hemant Kapoor

धनतेरस पर किसानों की चांदी, सहकारी बैंक बांटेगा 1.62 करोड़ लाभांश, 3 जिले के साढ़े 3 लाख को फायदा

सहकारी बैंक बांटेगा 1.62 करोड़ लाभांश, 3 जिले के साढ़े 3 लाख को फायदा

दुर्ग. धनतेरस पर जिले के सहकारी समितियों से जुड़े किसानों के लिए अच्छी खबर है। जिला सहकारी बैंक 3 जिले के 182 सहकारी समितियों को 1.62 करोड़ लाभांश बांटेगा। इससे अप्रत्यक्ष रूप से इन समितियों से जुड़े साढ़े 3 लाख किसानों को फायदा होगा। इसके साथ ही धनतेरस पर जिला सहकारी बैंक की ओर से शिशुवती माताओं को पोषण आहार के रूप में जैविक खाद्यान्न देने की योजना भी शुरू की जाएगी। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल मानस भवन परिसर में समारोह में लाभांश वितरण के साथ जैविक खाद्यान्न वितरण योजना की शुरूआत करेंगे।

45.87 करोड़ संचित लाभ
जिला सहकारी केंद्रीय बैंक ने वित्तीय वर्ष 2018-19 में 6.49 करोड़ शुद्ध लाभ अर्जित किया है। इस प्रकार बैंक 45.87 करोड़ संचित लाभ की स्थिति में आ गया। इस पर बैंक प्रबंधन ने लगातार 11वीं बार सदस्य समितियों को लाभांश वितरण का निर्णय किया है। धनतेरस पर शुक्रवार को मानस भवन में 108वां वार्षिक समारोह का आयोजन कर यह लाभांश वितरण किया जाएगा।

3 ब्लॉक में खाद्यान्न योजना
जिला सहकारी बैंक द्वारा लाभांश वितरण के साथ शिशुवती महिलाओं के लिए खाद्यान्न वितरण योजना की भी शुरूआत की जाएगी। पहले चरण में पाटन, साजा और डौंडीलोहारा ब्लॉक में योजना शुरू होगी। इसके लिए बैंक द्वारा तीनों ब्लॉक के लिए महिला एवं बाल विकास विभाग को 5-5 लाख रुपए दिए जाएंगे।

सीएम के साथ आधा दर्जन मंत्री
लाभांश वितरण के लिए जिला सहकारी बैंक द्वारा मानस भवन परिसर में कार्यक्रम किया जाएगा। बैंक प्रबंधन के मुताबिक इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के अलावा प्रभारी मंत्री मोहम्मद अकबर, गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू, कृषि मंत्री रविंद्र चौबे, पीएचई मंत्री गुरू रूद्र कुमार, महिला एवं बाल विकास मंत्री अनिला भेडिय़ा, सहकारिता मंत्री प्रेमसाय सिंह व सांसद विजय बघेल भी शामिल होंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो