scriptसरकारी भीम एेप से दोस्त ने ही उड़ा दिए बेस्ट फ्रैंड के पिता के अकाउंट से 1.18 लाख रुपए | Cyber crime in Bhilai, Fraud case in Bhilai | Patrika News
दुर्ग

सरकारी भीम एेप से दोस्त ने ही उड़ा दिए बेस्ट फ्रैंड के पिता के अकाउंट से 1.18 लाख रुपए

दोस्त से ठगी करने वाले आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। छावनी पुलिस ने आरोपी अतुल परिहार को गिरफ्तार कर धोखाधड़ी का अपराध पंजीबद्ध कर उसे जेल भेज दिया।

दुर्गNov 05, 2018 / 12:21 pm

Dakshi Sahu

patrika

सरकारी भीम एेप से दोस्त ने ही उड़ा दिए बेस्ट फ्रैंड के पिता के अकाउंट से 1.18 लाख रुपए

भिलाई. दोस्त से ठगी करने वाले आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। चिंताराम ठाकुर ने दोस्त अतुल परिहार पर विश्वास कर अपने पिता के बैंक अकाउंट को आधार से लिंक करने मोबाइल, एटीएम और आधार कार्ड दिया था। अतुल ने इसका फायदा उठाते हुए ओटीपी ले लिया और भीम एेप से 1 लाख 18 हजार रुपए अपने एकाउंट में ट्रांसफर करा लिया।
पुलिस ने भेजा जेल
छावनी पुलिस ने आरोपी अतुल परिहार को गिरफ्तार कर धोखाधड़ी का अपराध पंजीबद्ध कर उसे जेल भेज दिया। क्राइम ब्रांच पुलिस ने बताया कि चिंताराम तारम बीआरपी कॉलोनी मरोदा में रहता है। वह जेपी सीमेंट में काम करता था। उसके साथ सेक्टर 6 निवासी आरोपी अतुल परिहार (25) भी काम करता था।
दस्तावेज रखा था अपने पास
चिंताराम के पिता सीताराम ठाकुर को नेशनल इंश्योरेंस पॉवर हाउस में काम करने के दौरान अप्रैल 2018 में पैरालिसिस हो गया था। चिंताराम ही इलाज में खर्च होने वाले पैसे पिता के एटीएम से चुकाता था। इसलिए उनका मोबाइल, एटीएम डेबिट कार्ड और बैंक संबंधित दस्तावेज अपने पास रखा हुआ था। ताकि जरूरत पडऩे पर वह इलाज के लिए पैसे निकाल सके।
ऐसे हुआ मामले का खुलासा
चिंताराम जुलाई माह में अपने पिता की आयकर रिटर्न भरने बैंक ऑफ इंडिया शाखा पॉवर हाउस गया। उनके बैंक खाता का डिटेल चेक किया। जिसमें 1 लाख 18 रुपए कम दिखाया। फिर वह बैंक से इस्टेटमेंट निकलवाया। तब जानकारी हुई कि 5 से 23 जुलाई के बीच पार्ट में 1 लाख 18 हजार रुपए निकाला था। पैसे भीम एप्स के माध्यम से आरोपी अपने अकाउंट में ट्रांसफ र कर लिया।
पर्सनल दस्तावेज न करें शेयर
सीएसपी भिलाई नगर, श्याम सुंदर शर्मा ने बताया कि धोखाधड़ी करने वाले आरोपी को गिरफ्तार किया गया है। वह अपने दोस्त का मोबाइल लेकर एेप के माध्यम से उसके पिता के एकाउंट से पैसे ट्रांसफर करा लिए थे। जांच के बाद आरोपी को पकड़ा गया। लोगों से अपील है कि बैंक से संबंधित अपने पर्सनल दस्तावेज किसी से शेयर न करें।

Home / Durg / सरकारी भीम एेप से दोस्त ने ही उड़ा दिए बेस्ट फ्रैंड के पिता के अकाउंट से 1.18 लाख रुपए

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो