scriptVideo: डीजे के खिलाफ फूटा वकीलों का गुस्सा, कोर्ट में दूसरे दिन काम-काज ठप, भटकते रहे पेशी में आए लोग | District court lawyers protest, angry over family court shift | Patrika News
दुर्ग

Video: डीजे के खिलाफ फूटा वकीलों का गुस्सा, कोर्ट में दूसरे दिन काम-काज ठप, भटकते रहे पेशी में आए लोग

जिला न्यायालय परिसर से चारों फैमिली कोर्ट को दूसरी जगह शिफ्ट करने से नाराज वकीलों का आंदोलन बुधवार को भी जारी रहा। अधिवक्ताओं ने कलेक्टोरेट पहुंचकर के डीजे के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

दुर्गJan 15, 2020 / 02:28 pm

Dakshi Sahu

डीजे के खिलाफ फूटा वकीलों का गुस्सा, कोर्ट में दूसरे दिन काम-काज ठप, भटकते रहे पेशी में आए लोग

डीजे के खिलाफ फूटा वकीलों का गुस्सा, कोर्ट में दूसरे दिन काम-काज ठप, भटकते रहे पेशी में आए लोग

दुर्ग. जिला न्यायालय (Durg District court) परिसर से चारों फैमिली कोर्ट को दूसरी जगह शिफ्ट करने से नाराज वकीलों का आंदोलन बुधवार को भी जारी रहा। अधिवक्ताओं ने कलेक्टोरेट पहुंचकर के डीजे के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। लगभग आधे घंटे तक कलेक्टोरेट के मुख्य द्वार पर नारेबाजी करते रहे। न्यायालयीन कार्य में शामिल नहीं हुए। मंगलवार को जिला अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष गुलाब सिंह पटेल समेत अन्य पदाधिकारियों के नेतृत्व में वकील पूरे दिन धरने की शक्ल में न्यायालय परिसर में पंडाल लगाकर बैठे रहे। इससे जिला न्यायालय के 34 अदालतों में करीब 500 प्रकरणों की सुनवाई प्रभावित हुई। दूर दराज से पेशी में आए पक्षकारों को निराश लौटना पड़ा। वकीलों ने फैमिली कोर्ट की शिफ्टिंग का फैसला बदलने और वापस डिस्ट्रिक्ट कोर्ट परिसर में कोर्ट शुरू किए जाने तक न्यायालयीन कामकाज से अलग रहने का ऐलान किया है। (Durg News)
नोटरी व दस्तावेज लेखकों का भी समर्थन
वकीलों के आंदोलन को देखते हुए न्यायालय परिसर में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। इसके बाद वकील गेट छोड़कर पंडाल में आ गए। इसके बाद वकीलों के आह्वान पर नोटरी व दस्तावेज लेखकों ने भी समर्थन में काम बंद कर दिया।
38 हजार प्रकरण लंबित हैं न्यायालयों में
डिस्ट्रिक्ट कोर्ट में इस समय करीब 38 हजार प्रकरण पेंडिंग हंै। वकीलों के मुताबिक यहां 34 कोर्ट में हर दिन करीब ५00 प्रकरणों की सुनवाई होती है। मंगलवार को भी संबंधित पक्षकर कोर्ट पहुंचे थे, लेकिन वकीलों के कामकाज से अलग हो जाने के कारण इन पर सुनवाई नहीं हो पाई। यही स्थिति बुधवार दोपहर तक बनी रही।

Home / Durg / Video: डीजे के खिलाफ फूटा वकीलों का गुस्सा, कोर्ट में दूसरे दिन काम-काज ठप, भटकते रहे पेशी में आए लोग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो