scriptकिराए के मकान में चल रही थी संदिग्ध गतिविधि, जब पुलिस ने तोड़ा ताला तो अवैध शराब का भंडारण देख रह गए हैरान | Durg Police seized illegal liquor from the house | Patrika News
दुर्ग

किराए के मकान में चल रही थी संदिग्ध गतिविधि, जब पुलिस ने तोड़ा ताला तो अवैध शराब का भंडारण देख रह गए हैरान

मकान के भीतर से 141 पेटी और 10 बोरियों में देशी शराब का भंडारण कर रखा गया था। जिसकी कीमत 4 लाख 80 हजार 960 रुपए है। (Durg Police)

दुर्गMay 30, 2020 / 02:14 pm

Dakshi Sahu

किराए के मकान में चल रही थी संदिग्ध गतिविधि, जब पुलिस ने तोड़ा ताला तो अवैध शराब का भंडारण देख रह गए हैरान

किराए के मकान में चल रही थी संदिग्ध गतिविधि, जब पुलिस ने तोड़ा ताला तो अवैध शराब का भंडारण देख रह गए हैरान

दुर्ग. बोरसी सड़क नंबर 6 स्थित खाली मकान को किराए से लेकर आरोपी उसे अवैध शराब कारोबार का ठिकाना बना लिया था। दुर्ग सीएसपी के नेतृत्व में पुलिस ने दबिश दी तो अवाक रह गई। मकान के भीतर से 141 पेटी और 10 बोरियों में देशी शराब का भंडारण कर रखा गया था। जिसकी कीमत 4 लाख 80 हजार 960 रुपए है। मामले में पद्मनाभपुर पुलिस ने बोरसी निवासी अमित मिश्रा, रोहित बागड़ी उर्फ बिल्लू व अभिषेक चौहान के खिलाफ आबकारी एक्ट के तहत एफआईआर दर्ज किया है। तीनों आरोपियों को फरार बताया गया है।
ताला तोड़कर अंदर घुसी पुलिस
पुलिस को संदेह है कि लॉकडाउन होने की वजह से मुनाफा कमाने के लिए इतनी अधिक मात्रा में शराब को मध्यप्रदेश से लाया गया था। कुछ दिन पहले भंडारण के समय अवैध कारोबार होने की सूचना पुलिस को मिली थी। पुलिस आरोपियों के साथ शराब को जब्त करना चाहती थी, लेकिन लगातार निगरानी करने के बाद भी जब आरोपी मकान के पास आसपास नहीं भटके तो पुलिस ने बंद मकान का ताला तोड़कर शराब जब्त किया। शराब का जखीरा एक कमरे में था। 141 पेटी के अलावा, शराब को 10 प्लास्टिक की बोरियों में भरकर रखा गया था। बताया जा रहा है कि 10 बोरियों में भरी शराब को पहले बेचा जाता, लेकिन आरोपियों को अवसर ही नहीं मिला।
फ्रिजर भी जब्त
पुलिस ने मकान के भीतर से देशी शराब के अलावा एक फ्रिजर भी जब्त किया है। जिसकी कीमत लगभग 25000 है। बताया जा रहा है कि शराब तस्कर यहां बीयर भी रखते थे। बीयर को ठंडा करने के लिए फ्रिजर का उपयोग किया
जाता था।
पहले भी पकड़े जा चुके हंै
सीएसपी विवेक शुक्ला ने बताया कि फरार आरोपियों में शामिल अमित मिश्रा व रोहित बागड़ी आदतन है। अवैध शराब के मामले में दोनों को पुलिस पहले गिरफ्तार कर चुकी है। दोनों को अवैध शराब परिवहन करने के आरोप में गंडई पुलिस भी गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है।
बेटे ने दिया था मकान किराए पर
बताया जा रहा है कि मकान मालिक अहेफाज खान सऊदी अरब में रहता है। उसका बेटा केलाबाड़ी में रहता है। मकान खाली होने पर आरोपियों ने अहेफाज खान के बेटे से संपर्क कर किराए पर लिया था। मोहल्ले वालों का कहना है कि शुरू से मकान में होने वाली गतिविधियां संदिग्ध रही है।

Home / Durg / किराए के मकान में चल रही थी संदिग्ध गतिविधि, जब पुलिस ने तोड़ा ताला तो अवैध शराब का भंडारण देख रह गए हैरान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो