scriptकोरोनाकाल में परिजनों को खोने वाले चार युवाओं को मिली अनुकंपा नियुक्ति, ज्वाइनिंग लेटर मिलते ही छलकें आंसू | Four youths got compassionate appointment in Durg | Patrika News
दुर्ग

कोरोनाकाल में परिजनों को खोने वाले चार युवाओं को मिली अनुकंपा नियुक्ति, ज्वाइनिंग लेटर मिलते ही छलकें आंसू

अनुकंपा नियुक्ति के प्रकरणों में दस प्रतिशत की सीमा शिथिल करने के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के निर्णय से युवाओं के लिए सरकारी नौकरी के द्वार खुल गए हैं।

दुर्गMay 31, 2021 / 06:07 pm

Dakshi Sahu

कोरोनाकाल में परिजनों को खोने वाले चार युवाओं को मिली अनुकंपा नियुक्ति, ज्वाइनिंग लेटर मिलते ही छलक पड़े आंसू

कोरोनाकाल में परिजनों को खोने वाले चार युवाओं को मिली अनुकंपा नियुक्ति, ज्वाइनिंग लेटर मिलते ही छलक पड़े आंसू

दुर्ग. अनुकंपा नियुक्ति (compassionate appointment in Durg) के प्रकरणों में दस प्रतिशत की सीमा शिथिल करने के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) के निर्णय से युवाओं के लिए सरकारी नौकरी के द्वार खुल गए हैं। यह सीमा 31 मई तक शिथिल की गई है। 10 प्रतिशत की सीमा के शिथिल होने से दुर्ग कलेक्ट्रेट में चार अधिकारी-कर्मचारियों के बच्चों के लिए रोजगार का रास्ता खुल गया जो इस सीमा के बाहर थे। आज कलेक्ट्रेट में इन युवाओं को कलेक्टर डॉ. सर्वेश्वर नरेंद्र भुरे ने कलेक्ट्रेट कार्यालय के लिए नियुक्ति पत्र सौंपे।
सोमवार को चार युवाओं को नियुक्ति पत्र मिला है। इनमें सौरभ भादुड़ी को सहायक ग्रेड-3 के पद पर नियुक्ति मिली। उनके पिता सुमीत कुमार भादुड़ी पाटन तहसील कार्यालय में नायब तहसीलदार के रूप में कार्यरत थे। सुमीत की बीते दिनों मृत्यु हो गई थी। इनमें सहायक ग्रेड -3 पर ऐश्वर्या राव को नियुक्ति मिली। इनके पिता ए शंकर राव धमधा में सहायक ग्रेड-3 पद पर नियुक्त थे। इनकी हार्ट अटैक से मृत्यु हुई थी। इसी पद पर एस. अभिषेक की नियुक्ति भी हुई, वे कलेक्ट्रेट में वाहन चालक सुरेश कुमार के पुत्र हैं। कुमार की मृत्यु 27 फरवरी 2020 को हुई थी।
चौथी नियुक्ति तेजेंद्र साहू की हुई इनकी माता खेमिन साहू तहसील कार्यालय में रीडर थीं। इन्हें भी सहायक ग्रेड-3 के पद पर नियुक्त किया गया है। अभी दो प्रकरणों पर कार्रवाई जारी है जिन्हें शीघ्र ही नियुक्ति मिल जाएगी। नियुक्ति पत्र प्राप्त करने के पश्चात इन युवाओं ने बताया कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के निर्णय से हमारे परिवार को बड़ी राहत मिली है।
मां थी सबका सहारा
अनुकंपा नियुक्ति मिलने के बाद ऐश्वर्या ने बताया कि इस निर्णय से अनेक परिवारों को लाभ पहुंचेगा। जिनके अभिभावक शासकीय सेवा में थे और जिनका असमय देहावसान हो गया। ऐश्वर्या ने बताया कि कैबिनेट के निर्णय के बाद यह उम्मीद थी कि जल्द ही अनुकंपा नियुक्ति मिल जाएगी, लेकिन यह नियुक्ति एक हफ्ते के भीतर ही हो जाएगी, यह मालूम नहीं था। सोमवार 11 बजे मेरे पास फोन आया और बताया गया कि आपका नियुक्ति आदेश आ गया है। मैंने घर में सभी को जानकारी दी और सबको बहुत अच्छा लगा। तेजेंद्र साहू ने बताया कि मेरी मम्मी तहसील ऑफिस में थीं, कोविड की वजह से वो नहीं रहीं। मां हम सबका का संबल थीं, अब मुझे भी उनकी जिम्मेदारियों का अपनी क्षमता से निर्वाह करना है।

Home / Durg / कोरोनाकाल में परिजनों को खोने वाले चार युवाओं को मिली अनुकंपा नियुक्ति, ज्वाइनिंग लेटर मिलते ही छलकें आंसू

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो