scriptहर माह हुलिया बदलने वाला गैंगस्टर तपन का एक चाकूबाज गुर्गा गांजे के साथ चढ़ा पुलिस के हत्थे | Gangster Tapan arrested a fellow | Patrika News
दुर्ग

हर माह हुलिया बदलने वाला गैंगस्टर तपन का एक चाकूबाज गुर्गा गांजे के साथ चढ़ा पुलिस के हत्थे

गैंगस्टर तपन सरकार के इशारे पर चाकू चलाने और अवैध कारोबार में बढ़चढ़ कर हिस्सा लेने वाला हाउसिंग बोर्ड भिलाई निवासी विजय मेनन को अंतत: पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

दुर्गAug 08, 2018 / 12:37 am

Satya Narayan Shukla

CG crime

हर माह हुलिया बदलने वाला गैंगस्टर तपन का एक चाकूबाज गुर्गा गांजे के साथ चढ़ा पुलिस के हत्थे

दुर्ग. गैंगस्टर तपन सरकार के इशारे पर चाकू चलाने और अवैध कारोबार में बढ़चढ़ कर हिस्सा लेने वाला हाउसिंग बोर्ड भिलाई निवासी विजय मेनन (३४ वर्ष) को अंतत: पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। वह कांकेर से गांजा लेकर दुर्ग आते समय गुरुर में पुलिस के हत्थे चढ़ा। छावनी थाना के गुंडा बदमाशों की सूची में शामिल विजय को पकडऩे गुरुर से लेकर दुर्ग तक जाल बिछाया गया था। पुलिस की नाकेबंदी इतनी तगड़ी थी वह गुरुर चौक में ही पकड़ा गया। मुखबीर ने विजय मेनन के बिना नंबर की कार से कांकेर से दुर्ग आने की सूचना पर पुलिस ने सादे लिबास में घेराबंदी कर दी। गुरुर चौक पर विजय पुलिस के चक्रव्यूह में फंस गया। उसने जैसे ही कार की रफ्तार कम की, पुलिस ने उसे दबोच लिया।
कार की डिक्की में स्टेपनी की जगह रखा था गांजा
कार से १० किलो ६०० ग्राम गांजा बरामद किया गया। विजय गांजा को कार की डिक्की में स्टेपनी रखने वालेे खांचे में छिपाकर रखा था। जब्त गांजा की कीमत ३० हजार बताई है। पुलिस ने नारकोटिक एक्ट के तहत अपराध दर्ज किया है। विजय मेनन अलग अलग अपराध मं दुर्ग, रायपुर, डोंगरगढ़, बालोद व दुर्ग जेल में सजा काट चुका है।
15 से भी ज्यादा प्रकरण
जानकारी के मुताबिक विजय मेनन के खिलाफ छावनी, जामुल, पुरानी भिलाई, जामुल व जेवरा सिरसा चौकी में १५ से भी अधिक अपराध दर्ज है। आरोपी के खिलाफ ऊगाही करने, चाकू बाजी, गांजा व शराब तस्करी, अवैध हथियार रखने, जान से मारने की धमकी देने, डकैती की योजना बनाने और हत्या का प्रयास करने का अपराध दर्ज है। हाल में आरोपी के खिलाफ मोहन नगर थाना में भी अपराध दर्ज हुआ है। विजय ने तपन के नाम पर वंदेमातरम अपार्टमेंट निवासी नीरज अग्रवाल को भी धमकाया था।
CG crime
जेल के अंदर गैंगवार में था शामिल
2009-10 में जेल के अंदर तपन सरकार व महादेव गुट में गैंगवार हुआ था। उसमें विजय मेनन भी शामिल था। जेल के भीतर महादेव गुट के चरनू ने विजय पर हमला किया था। जवाब में विजय व तपन के साथियों ने उस पर हमला किया था। दोनों गुटों में जमकर मारपीट हुई थी।
अश्लील तस्वीर खींच कर ब्लैकमेल भी करता था मेनन

विजय मेनन ने पुलिस की पूछताछ में बताया कि वह युवतियों से दोस्ती कर किस तरह ब्लैकमेल करता था। पहले वह उन युवकों से दोस्ती करता जो अपनी महिला मित्रों के साथ घुमते थे। युवकों जरिए वह उनकी महिला मित्रों से दोस्ती कर लेता था। किसी न किसी बहाने वह युवकों के साथ युवतियों की तश्वीर खींच कर सार्वजनिक करने या उसके पिता को भेजने का धौंस देकर ब्लेकमेल करता था।
टिफिन चलाने वाली महिलाओं से वसूली
पुलिस ने बताया कि टिफिन कारोबार करने वाली महिलाओं से महीना वसूल करता था। उन्हें टिफिन खाने के लिए क्लाइंट सेट करता था। उसके एवज में उनसे हर माह पैसा वसूल करता था।

Home / Durg / हर माह हुलिया बदलने वाला गैंगस्टर तपन का एक चाकूबाज गुर्गा गांजे के साथ चढ़ा पुलिस के हत्थे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो