scriptआरटीओ में लिंक फेल, नहीं हो रहा काम घंटों इंतजार के बाद बैरंग लौट रहे लोग | Link failed in RTO, people not returning work after waiting hours | Patrika News
दुर्ग

आरटीओ में लिंक फेल, नहीं हो रहा काम घंटों इंतजार के बाद बैरंग लौट रहे लोग

क्षेत्रीय परिवहन कार्यालय में लिंक फेल होने की वजह से काम प्रभावित हो रहा है। बुधवार को भी यहां काम से आने वाले 90 फीसदी लोगों को बैरंग लौटना पड़ा। यह हर दिन अलग-अलग कार्यों से औसतन 500 लोग आते हैं।

दुर्गNov 27, 2019 / 08:15 pm

Naresh Verma

आरटीओ में लिंक फेल, नहीं हो रहा काम घंटों इंतजार के बाद बैरंग लौट रहे लोग

आरटीओ में लिंक फेल, नहीं हो रहा काम घंटों इंतजार के बाद बैरंग लौट रहे लोग

दुर्ग . क्षेत्रीय परिवहन कार्यालय में लिंक फेल होने की वजह से काम प्रभावित हो रहा है। बुधवार को भी यहां काम से आने वाले 90 फीसदी लोगों को बैरंग लौटना पड़ा। यह हर दिन अलग-अलग कार्यों से औसतन 500 लोग आते हैं। यह स्थिति सप्ताह भर से है। खास बात यह है कि इस आशय की शिकायत चार दिन पहले विभाग के अधिकारियों के समक्ष लोग कर चुके हैं। इसके बाद भी स्थिति जस की तस है।
विभाग के अधिकारियों का कहना है कि लिंक फेल होने की सूचना एनआईसी को दे दिया है। कुछ एक्सपर्ट आए भी थे, सर्वर ठीक होने की बात कहकर वे लौट गए। बार बार सर्वर डाउन होने से फीस जमा करने से लेकर फोटो खिंचवाने और एनओसी लेने के लिए लोगों को कई घंटे तक इंतजार करना पड़ रहा है। घंटो इंतजार के बाद भी लिंक नहीं होने से उन्हें वापस लौटना पड़ रहा है।
2017 से है ऑनलाइन k
क्षेत्रीय परिवहन कार्यालय में वैसे तो 2016 में लाइसेंस शाखा को सबसे पहले ऑनलाइन किया गया। इसके बाद पूरी प्रक्रिया दिसंबर 2017 से ऑनलाइन कर दिया गया। अब फीस पटाने से लेकर अन्य सारी औपचारिकताएं ऑनलाइन हो चुकी है। इसका नियंत्रण रायपुर से होता है।
लाइन में दिक्कत
अधिकारियों का कहना है कि सर्वर चलाने के लिए विभाग ने निजी टेलीकॉम कंपनी से अनुबंध किया है। इसी के तहत दुर्ग क्षेत्रीय परिवहन कार्यालय में भी उसी कंपनी का कनेक्शन लिया गया है। मंगलवार को जांच में खुलासा हुआ कि लिंक फेल इंटरनेट की वजह से हो रहा है। लेन की खराबी स्थानीय स्तर पर ठीक करना होगा।
यह आ रही समस्या
सेक्टर-5 भिलाई निवासी रामाधार कश्यप ने बताया कि उन्हें फोटोग्राफी कराना है। बार-बार लिंक फेल होने से फोटोग्राफी नहीं हो रही है। फोटोग्राफी नहीं होने की वजह से साफ्टवेयर आगे का काम नहीं कर रहा है। इसी तरह शांतिनगर निवासी ट्रास्पोर्ट कारोबार से जुड़े सलीम ने बताया कि उसका शुल्क जमा हो गया है। लिंक नहीं होने से वह रजिस्ट्रेशन के लिए पिछले चार दिन से चक्कर लगा रहा है।
एक-दो दिन में ठीक हो जाएगी
इस संबंध में अतिरिक्त क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी अतुल विश्वकर्मा का कहना है कि हमने हायर ऑफिस को इस आशय की सूचना दे दी है। कुछ एक्सपर्ट मंगलवार को आए थे। उन्होंने लेन फार्ट बताया है। एक-दो दिन में समस्या ठीक हो जएगी।

Home / Durg / आरटीओ में लिंक फेल, नहीं हो रहा काम घंटों इंतजार के बाद बैरंग लौट रहे लोग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो