script7 महीने बाद बाजार पर लगा लॉकडाउन खत्म, अब रात 8 बजे के बाद भी खुली रहेंगी दुकानें, इधर दुर्ग में COVID से दो की मौत | Lockdown on the market ends after 7 months, shops will open full time | Patrika News
दुर्ग

7 महीने बाद बाजार पर लगा लॉकडाउन खत्म, अब रात 8 बजे के बाद भी खुली रहेंगी दुकानें, इधर दुर्ग में COVID से दो की मौत

कोरोना संक्रमण के बाद सात माह बाद पहली बार दुकान संचालकों को यह छूट दी गई है। कलेक्टर डॉ. सर्वेश्वर नरेंद्र भुरे ने इस संबंध में सोमवार को देर शाम निर्देश जारी कर दिया।
 

दुर्गOct 20, 2020 / 12:14 pm

Dakshi Sahu

7 महीने बाद बाजार पर लगा लॉकडाउन खत्म, अब रात 8 बजे के बाद भी खुली रहेंगी दुकानें, इधर दुर्ग में COVID से दो की मौत

7 महीने बाद बाजार पर लगा लॉकडाउन खत्म, अब रात 8 बजे के बाद भी खुली रहेंगी दुकानें, इधर दुर्ग में COVID से दो की मौत

दुर्ग. कोरोना संक्रमण के घटने के साथ ही जन सामान्य के साथ कारोबारियों के लिए भी अच्छी खबर है। अब कारोबार संचालक अपनी दुकानें रात 8 बजे के बाद भी सामान्य दिनों की तरह खुली रख सकेंगे। इसके अलावा होटल व रेस्टोरेंट संचालक भी रात 8 बजे के बाद खाने-पीने की चीजें परोस सकेंगे। कोरोना संक्रमण के बाद सात माह बाद पहली बार दुकान संचालकों को यह छूट दी गई है। कलेक्टर डॉ. सर्वेश्वर नरेंद्र भुरे ने इस संबंध में सोमवार को देर शाम निर्देश जारी कर दिया। (coronavirus in chhattisgarh)
Read more: सांस लेने में थी तकलीफ, जांच किया तो निकला कोरोना, 1.50 बजे शुरू किया इलाज, 4 बजे हो गई मौत ….

छूट के साथ समय था निर्धारित
इससे पहले लॉक डाउन में छूट तो दी गई थी, लेकिन कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुए सामान्य कारोबारियों के लिए 8 बजे तक का समय तय कर दिया गया था। इसके साथ ही होटल व रेस्टोरेंट संचालकों को भी खाने-पीने की चीजें परोसने के लिए रात 8 बजे तक की मोहलत दी गई थी। इसके बाद रात 10 बजे तक टेक अवे अथवा होम डिलीवरी की सुविधा दी गई थी, लेकिन अब ये दोनों की प्रतिबंध हटा दिया गया है। इसके बाद दुकान संचालक सामान्य दिनों की तरह दुकान तो खोल सकेंगे, लेकिन कोरोना संबंधी गाइड लाइन का पालन हर हाल में अनिवार्य होगा। सोशल डिस्टेसिंग व मास्क के नियम का पालन हरहाल में करना होगा।
कोरोना का संक्रमण कम हुआ पर मौत नहीं थम रही, 55 दिनों रोज हुई है मौत
दुर्ग जिला में कोविड-19 से मौत का सिलसिला 55 दिनों से जारी है। सोमवार को कोरोना के 196 नए केस मिले। वहीं दो लोगों ने दम तोड़ा। धमधा में एक ही परिवार के चार सदस्य कोरोना से संक्रमित मिले हैं। गौतम नगर, जोन-2 खुर्सीपार में एक ही परिवार के 3, पोटिया बोरी में एक ही परिवार के 3, चिखली में रहने वाले एक ही परिवार के दो सदस्य संक्रमित हुए हैं। शांति नगर भिलाई में एक ही परिवार के दो, वैशाली नगर में भी एक ही परिवार के दो, बोरसी दुर्ग में एक ही परिवार के दो, विश्व बैंक कालोनी भिलाई-3 में एक ही परिवार के दो , धमधा से एक ही परिवार के दो, टाउनशिप भिलाई सेक्टर-2 में एक ही परिवार के दो, नयापारा दुर्ग में भी एक ही परिवार के दो सदस्य कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।
मॉनिटरिंग करने निर्देश
कोविड-19 संक्रमण को लेकर शासन के निर्देशों का पालन किस तरह से किया जा रहा है, इसको लेकर लगातार मॉनिटरिंग करने का निर्देश संभागायुक्त टीसी महावर ने दिए हैं। दुर्ग, बालोद, बेमेतरा, राजनांदगांव, कवर्धा के कलेक्टरों को पत्र लिखकर कोरोना नियंत्रण के लिए भारत सरकार से जारी निर्देशों का पालन तय करने कहा है। पुलिस महानिरीक्षक विवेकानंद सिन्हा ने भी सभी पुलिस अधीक्षकों को निर्देशानुसार आवश्यक कार्रवाई करने कहा है।

Home / Durg / 7 महीने बाद बाजार पर लगा लॉकडाउन खत्म, अब रात 8 बजे के बाद भी खुली रहेंगी दुकानें, इधर दुर्ग में COVID से दो की मौत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो