scriptइस बहादुर युवक का बनाया वीडियो देखकर लुटेरों तक पहुंची पुलिस, वर्दीवालों ने साहस को किया सलाम | Loot case police solve in Bhilai, Bhilai police | Patrika News
दुर्ग

इस बहादुर युवक का बनाया वीडियो देखकर लुटेरों तक पहुंची पुलिस, वर्दीवालों ने साहस को किया सलाम

पिस्टल से तीन फायरिंग कर दिनदहाड़े लूट की वारदात को अंजाम देकर लोगों में दहशत फैलाने वाले लुटेरों का वीडियो बनाने वाले युवक को आईजी हिमांशु गुप्ता ने 10 हजार रुपए नकद देकर पुरस्कृत किए।

दुर्गMar 23, 2019 / 10:49 am

Dakshi Sahu

patrika

इस बहादुर युवक का बनाया वीडियो देखकर लुटेरों तक पहुंची पुलिस, वर्दीवालों ने साहस को किया सलाम

भिलाई. पिस्टल से तीन फायरिंग कर दिनदहाड़े लूट की वारदात को अंजाम देकर लोगों में दहशत फैलाने वाले लुटेरों का वीडियो बनाने वाले युवक को आईजी हिमांशु गुप्ता ने 10 हजार रुपए नकद देकर पुरस्कृत किए। इस व्यक्ति ने साहस का परिचय देते हुए लुटेरों का वीडियो बनाकर पुलिस को दिया था।
वारदात को दिया था अंजाम
इधर पूछताछ में लूटेरों ने लूट की 7 वारदात को अंजाम देना स्वीकार किया। हालांकि पुलिस ने इसका खुलासा नहीं किया है। सुपेला निवासी वारदात का मास्टर माइंट देवी प्रसाद बसोर और उसके पुत्र मनीष बसोर ने उत्तर प्रदेश के मुख्य सरगना महेश वर्मा से शुटर बुलवाकर वारदात को अंजाम दिया था।
चंद्रा मौर्या चौक के सामने कैशियर से हुई लूट के बाद आरोपियों को पुलिस ने पकड़ लिया। पूछताछ में देवी प्रसाद व मनीष ने चंद्रा मौर्या चौक , दुर्ग इरानी डेरा और रायपुर में बंदूक की नोक पर लूट करना स्वीकार किया। उत्तर प्रदेश निवासी मुख्य सरगना महेश वर्मा का नाम उगला। तब पुलिस उसे भी उत्तर प्रदेश से पकड़ कर लाई। हुई लूट की चार वारदात को अंजाम दिया।
वारदात को अंजाम देकर रातोरात भाग जाते थे
पुलिस ने बताया कि देवी प्रसाद कहां और कब वारदात करनी है, उसकी पूरी रेकी कर तैयारी कर लेता था। इसके बाद महेश वर्मा को फोन कर जानकारी देता था। फिर महेश शूटरों को सारनाथ एक्सप्रेस से भेजता था। स्टेशन से उन्हें देवी प्रसाद लेकर लूट के मिशन में जुट जाता था। वारदात को अंजाम देकर उसी दिन शूटर सवारी वाहन से भाग जाते थे।
नहीं गिनते थे लूट की रकम को
पुलिस ने बताया कि देवी प्रसाद वारदात को अंजाम देने के बाद शूटरों को अपने घर ले जाता था। लूट में मिली रकम को गिनते नहीं थे। देवी प्रसाद मुट्ठी से जितने हाथ में आता था। शूटरों को देकर शहर से रातोंरात रवाना कर देता था।
मददगार साबित हुआ
इस बार तीन शुटरों को ढाई लाख रुपए दिए थे। आईजी हिमांशु गुप्ता ने बताया कि लूट के दौरान एक व्यक्ति ने साहस का परिचय देते हुए घटना का वीडियो बनाया, जो पुलिस की विवेचना में काफी मददगार साबित हुआ। युवक के इस बहादुरी के लिए दस हजार रुपए नकद देकर सम्मानित किया।

Home / Durg / इस बहादुर युवक का बनाया वीडियो देखकर लुटेरों तक पहुंची पुलिस, वर्दीवालों ने साहस को किया सलाम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो